Home » अजब गजब » Tortoise walks 10 kms in 24 hours to meet his lover locked in zoo
 

चिड़ियाघर में बंद प्रेमिका से मिलने फिल्मी अंदाज में पहुंचा कछुआ

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2017, 13:46 IST

प्यार में लोग एक दूसरे से मिलने के लिए सात समंदर पार का रास्ता तय कर लेते हैं. लेकिन एेसा एक कछुए ने किया ये सुनकर आप जरूर हैरान रह जाएंगे. जी हां, हाल ही में एक कछुए ने दुनिया में सच्चे प्यार की मिसाल कायम कर दी.

इस कछुए की प्रेम कहानी हैरान करने वाली है. इंग्लैंड में 60 साल से अधिक के पालतू कछुए ने प्रेमिका से मिलने के लिए कुछ ऐसा कर दिखाया कि हर कोई दंग रह गया. फ्रेडी नाम का एक कछुआ लंबे समय से अपनी प्रेमिका एस्ट्रिड से नहीं मिल पाया था.

प्रेमिका एस्ट्रिड एक चिडिय़ाघर में बंद थी. ऐसे में फ्रेडी से जब रहा नहीं गया तो अचानक एक दिन फ्रेडी अपनी मालकिन की गैरमौजूदगी में प्रेमिका से मिलने निकल पड़ा. फ्रेडी ने 24 घंटे में 10 किलोमीटर का रास्ता पूरा किया.

इस संबंध में फ्रेडी की मालकिन मिस स्टेशन ने कहा कि फ्रेडी उनके यहां पिछले करीब 50 सालों से र‍ह रहा है. उसके ल‍िए एक झोपड़ी भी बनी है. खास बात तो यह है क‍ि ज‍िस समय फ्रेडी घर से न‍िकला था उस समय वह घर पर मौजूद नहीं थीं.

ऐसे में वह काफी परेशान हो गई थीं. उन्‍होंने फ्रेडी को खोजने में सोशल मीड‍िया का सहारा ल‍िया. ऐसे में ए‍क द‍िन उनके घर एक कॉल आया क‍ि फ्रेडी उसी च‍िड़‍िया घर में मौजूद है, जहां उसकी प्रेमि‍का एस्ट्रिड रह रही थी.

First published: 12 October 2017, 13:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी