Home » अजब गजब » Tourists reach in Jade Screen Hotel at Yellow Mountain in China Up to 60 thousand stairs
 

60 हजार सीढ़ियां चढ़कर इस शानदार होटल में पहुंचते हैं सैलानी, खूबसूरती देख रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2020, 19:50 IST

Jade Screen Hotel: अगर आप किसी होटल में जाना चाहते हों और आपको 60 हजार सीढ़ी चढ़कर वहां पहुंचना हो तो आप शायद न जाएं. लेकिन एक ऐसा होटल है जहां सैलानी 60 हजार सीढ़ी चढ़कर जाते हैं. यह होटल चीन में स्थित है. ऊंचे पहाड़ पर यह शानदार होटल बनाया गया है.

यहां पहुंचने के लिए सैलानियों को 60 हजार सीढ़ियां चढ़ना पड़ता है. इस होटल में दुनिया के अन्य होटलों से भी अच्छी सुविधाएं मिलती है. ये होटल दुनिया के अन्य होटल्स से काफी अलग है. चीन के यलो माउंटेन पर बने इस होटल का नाम जेड स्क्रीन होटल है. यह होटल जमीन से 1830 मीटर की ऊंचाई पर बना हुआ है.

यहां पहुंचने पर हंगशन माउंटेन रेंज का शानदार नजारा देखने को मिलता है. यह दुनिया का एक मात्र ऐसा होटल है जो इतनी ऊंचाई पर बना हुआ है. इतनी ऊंचाई पर होने के बावजूद इस होटल में सभी तरह की लग्जरी सुविधाएं मौजूद हैं. आपको यहां स्पा और स्विमिंग पूल की सारी सुविधा भी मिलेती है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि अगर कोई होटल तक पहुंचने के लिए सीढ़ियों का इस्तेमाल नहीं करना चाहता तो उसके लिए कुली का इंतजाम है. यह कुली उन्हें कुर्सी पर बिठाकर ऊपर ले जाता है. पर्यटकों के लिए यहां केबल कार की सुविधा भी मौजूद है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि ये कोई छोटा मोटा होटल नहीं है.

इस होटल में 65 सुइट्स और रूम हैं. इसमें आपको वाई-फाई की सुविधा भी उपलब्ध है. अगर आप सामान के साथ होटलजाते हैं तो आपको अपना सामान अपने कंधों पर ही लटका कर ले जाना पड़ता है.

झुंड से बिछुड़ गया था हाथी का बच्चा, वीडियो में देखें मां ने कैसे निकाला बच्चे पर गुस्सा

इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी करते हैं प्यार का इजहार, वीडियो में देखें दो चीतों की लगाव

First published: 31 December 2020, 19:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी