Home » अजब गजब » Transgender woman Ivana Vladislava Undergoes 20 Surgery For Look Alike Doll
 

इस ट्रांसजेंडर महिला ने डॉल जैसा दिखने के लिए कराई 20 सर्जरी, खर्च किए इतने रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 November 2018, 11:19 IST

खुद को अच्छा दिखाने के लिए लोग जमकर पैसा खर्च करते हैं. कोई अपने बॉडी के पार्ट्स की सर्जरी कराता है तो कोई कुछ और उपाय ढूंढ लेता है. लेकिन बर्लिन की रहने वाली एक ट्रांसजेंडर महिला ने तो सारे रिकॉर्ड ही तोड़ दिए और खुद को डॉल की तरह दिखाने के लिए 20 सर्जरी करा डाली. जिन पर उसने पानी की तरह पैसा बहाया.

दरअसल, बर्लिन में रहने वाली 26 साल की इवाना का जन्म एक लड़के के रुप में हुआ था, लेकिन जवानी की दहलीज पर कदम रखते ही इवाना को महसूस हुआ कि उनकी आत्मा गलत शरीर में आ गई है. इसलिए उन्होंने खुद को बदलने की ठान ली. उसके बाद इवाना ने लड़कियों की तरह कपड़े पहनने शुरू कर दिए.

इवाना पर खुद को बदलने की सनक इस कदर सवार हुई कि उन्होंने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. खुद को डॉल की तरह दिखाने के लिए इवाना 20 सर्जरी करवा लीं. जिनमें से नाक,स्तन, भौं, जबड़े और कानों की लोलकी समेत शरीर के कई अन्य अंग भी शामिल हैं. डेली मेल की खबर के मुताबिक, इवाना अपनी सर्जरी में अब तक 87 हजार पाउंड यानी की करीब 81 लाख रुपये खर्च कर चुकी हैं.

बता दें कि एक बार सर्जरी कराने में शारीरिक चुनौतियों के साथ-साथ आर्थिक चुनौतियां का भी सामना करना पड़ता है. इसलिए इवाना हफ्ते में दो दिन सेक्स वर्कर का भी काम करती हैं. इससे जो कमाई होती है. उससे वह अपने शौक और इलाज को पूरा करती हैं.

अपने नए लुक्स पर बात करते हुए इवाना बताती हैं कि पहले मैं बहुत बदसूरत लगती थी लोग मुझे नोटिस नहीं करते थे. लेकिन अब सर्जरी के बाद मैं जहां जाती हूं वहां लोग मुझे ही देखते हैं.

कुछ महिलाएं मुझे सेक्स डॉल की संज्ञा देकर चिढ़ाती हैं लेकिन इसे मैं अपनी तारीफ मानती हूं. क्योंकि मैं ऐसा ही दिखना चाहती हूं.

ये भी पढ़ें- यहां भैसों को शराब पिलाकर किया जाता है मनोरंजन, नशे में धुत भैंसे करते हैं 'मल्ल युद्ध'

ये भी पढ़ें- उड़ते विमान में रोने लगा बच्चा तो एयर होस्टेस ने किया ये काम, मां भी हो गई भावुक

ये भी पढ़ें- प्ले सेंटर में मासूम बच्ची के साथ हुई ऐसी दरिंदगी, जानकर दहल जाएगा दिल

 

First published: 11 November 2018, 11:11 IST
 
अगली कहानी