Home » अजब गजब » Trees Also Take Breath Like Human Beings Watch This Video
 

इंसानों की तरह सांस लेते हैं पेड़-पौधे! वीडियो में देखिए अद्भुत नजारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 October 2018, 15:13 IST
(File Photo)

पेड़-पौधे में जीवन होता है इस बारे में तो आपने बचपन में किताबों पढ़ा ही होगी, लेकिन क्या कभी किसी पेड़ या पौधे को सांस लेते देखा है. नहीं तो चलिए आज हम आपको एक ऐसा ही वीडियो दिखाने जा रहे हैं जो इन दिनों सोशल मीडिया में खूब शेयर किया जा रहा है.

दरअसल कनाडा के जंगल में कुछ पेड़ों में ऐसी हरकत हुई जिसे देखकर लोग हैरान रह गए. ये पेड़ अचानक से जड़ से लेकर उपर तक हिलने लगे. इन्हें देखकर ऐसा लग रहा था जैसा कि वो सांस ले रहे हैं. ऐसा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो को देखने के बाद कहा जा रहा है.

File Photo

सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होते ही इसने हर किसी को हैरान कर दिया. वीडियो से पता चलता है कि कनाडा के क्यूबेक जंगल में अजीबोगरीब चीज दिखाई दे रही है. जंगल में पेड़ अचानक से हिलने लगे और साथ में धरती भी हिलने लगी. जिस शख्स ने वहां पर इस दृश्य को देखा वह हैरान रह गया और उसने इसे अपने कैमरे में कैद कर लिया.

File Photo

ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर करने के बाद उस शख्स ने लिखा, क्यूबेक जंगल की धरती अचानक से सांस लेने लगीहालांकि इसकी सच्चाई कुछ और है जो बाद में सामने आई है. फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, असल में ये हवा की वजह से हो रहा है.

तेज हवा के झोंके के कारण ये भ्रम पैदा हो रहा है कि धरती हिल रही है और ऐसा लग रहा है कि वह सच में सांस ले रही है. रिपोर्ट में बताया गया है कि जब तेज हवा चलती है तो धरती नम हो जाती है जिससे धरती पर मिट्टी की पकड़ कमजोर पड़ जाती है. इस वजह से पेडों की जड़ से लेकर टहनियां और पत्ते सबकुछ हिलते दिखाई देते हैं.

ये भी पढ़ें- बेेटे को मारने के लिए मां ने Google से खोजा खतरनाक तरीका, फिर ऐसे दी दिल दहला देने वाली मौत

First published: 27 October 2018, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी