Home » अजब गजब » uae government allow house allowance if anyone got two marriage
 

2 बीवियां रखने पर मकान देगी इस देश की सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2018, 16:38 IST

हमारे देश में कानूनी तौर पर कोई भी व्यक्ति एक शादी कर सकता है, लेकिन दुनिया में एक ऐसा भी देश हैं जहां कानूनी रूप से दो शादियां की जा सकती है. यही नहीं दो शादियां करने वाले शख्स को सरकार जरूरी सुविधाएं भी मुफ्त में देती है.

ये भी पढ़ें- नौकरी छीनने पर दूल्हे ने हाथ में मेहंदी से लिखवाया, हमारी भूल कमल का फूल

दरअसल, संयुक्त अरब अमीरात में हाल ही में एक ऐसा कानून लागू किया गया है. जिसके तहत दो पत्नियां रखने पर सरकार ने मुहर लगा दी है. यही नहीं सरकार ने दो पत्नियां रखने वाले लोगों को अतिरिक्त मकान भत्ता देने की भी घोषणा की है. दुबई के अखबार खलीज टाइम्स के मुताबिक देश में अविवाहित लड़कियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार लोगों को दूसरी शादी करने को प्रोत्साहित करने के लिए यह स्कीम लेकर आई है.

बुधवार को की गई नए कानून की घोषणा

UAE के बुनियादी ढांचा विकास मंत्री डॉ. अब्दुल्ला बेलहैफ अल नुईमी ने बुधवार को फेडरल नेशनल कौंसिंल (FNC) के सत्र के दौरान यह घोषणा की. उन्होंने कहा कि मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि दो पत्नियां रखने वाले सभी लोगों को शेख जायद हाउसिंग कार्यक्रम के तहत मकान भत्ता दिया जाएगा. ये मकान भत्ता दूसरी पत्नी के लिए होगा. यानी यह एक पत्नी वाले परिवार को पहले से मिल रहे मकान भत्ते के अतिरिक्त होगा.

पहली बीवी की तरह ही दूसरी बीवी को भी मिलेगा मकान

डॉ. अब्दुल्ला ने कहा कि दूसरी पत्नी के लिए भी उसी तरह के रहन-सहन की व्यवस्था होनी चाहिए, जैसा कि पहली बीवी के लिए होता है. उन्होंने कहा कि मकान भत्ता देने से लोग दूसरी शादी करने को प्रोत्साहित होंगे और UAE में अविवाहित महिलाओं की संख्या घटेगी. उन्होंन कहा कि मंत्रालय यह चाहता है कि दूसरी बीवी को भी पहली बीवी की तरह ही मकान दिया जाए.

First published: 3 March 2018, 16:38 IST
 
अगली कहानी