Home » अजब गजब » UK girl slept for 3 weeks straight missed her exams
 

गहरी नींद में कई दिनों तक सोती रही लड़की, फिर उस पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, जानकर आप भी..

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2019, 18:07 IST

आज के भागदौड़ भरी जिंदगी में मुश्किल से ही चैन की नींद सोने का मौका मिलता है. एक अच्‍छी और मीठी सी नींद से सभी को प्यार होता है. लेकिन गहरी नींद की चाहत कई बार बड़ी मुसीबतें भी लेकर आती है. अच्छी नींद ने एक युवती के साथ कुछ ऐसा ही कर दिया और लंबे समय तक गहरी नींद में सोना एक समस्‍या बन गई.

दरअसल, यह युवती एक ऐसी बीमारी से पीड़‍ित है, जिसमें लोगों को लंबे समय तक नींद आती है. इस बीमारी को 'स्‍लीपिंग ब्‍यूटी सिंड्रोम' कहा जाता है, जिससे पीड़‍ित शख्‍स एक दिन में 22 घंटे तक सो सकता है. ''डेली मेल' की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन की रहने वाली 21 साल की रोडा रॉड्रिग्‍ज इसी बीमारी से पीड़‍ित है, जिसके कारण वह लगातार तीन हफ्ते तक सोती रही और इसकी वजह से उसकी परीक्षा भी छूट गई. अगर वो इस परीछा में पास हो जाती तो उसका करियर बन जाता और बड़े पैकेज की सैलरी पर जॉब करती. लेकिन नींद के कारण उसके हाथ आया सुनहरा अवसर छूट गया जिसका पछतावा उसे ताउम्र रहेगा.

इस युवती को रॉड्रिग्‍ज के स्‍लीपिंग ब्‍यूटी सिंड्रोम से पीड़‍ित होने का पता हाल में ही चला. डॉक्‍टर ने उन्‍हें बचपन में हाइपर इन्‍सोमनिआ से पीड़‍ित बताया था. इस बीमारी की वजह से उनकी रोजाना की जिंदगी भी बुरी तरह प्रभावित हुई है. कई बार जब वह सोती रह जाती हैं और उन्‍हें कुछ भी पता नहीं चल पाता कि इस बीच क्‍या हुआ. 

First published: 16 April 2019, 18:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी