Home » अजब गजब » UK Woman purchased ring for 925 rupees in 33 year ago is worth 6.80 crore rupees now
 

इस महिला पर किस्मत हुई मेहरबान, 925 रुपये में खरीदी अंगूठी 6.80 करोड़ की निकली

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2019, 16:10 IST

किसी की किस्मत का कोई भरोसा नहीं है कि कब बदल जाए. ब्रिटेन में रहने वाली एक महिला के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. हालांकि इस महिला की कोई लॉटरी नहीं लगी, बल्कि उसपर किस्मत ऐसा मेहरबान हुई कि वो एक ही पल में करोड़पति बन गई. दरअसल, इस महिला के पास एक पुरानी अंगूठी रखी थी लेकिन उसे नहीं पता था कि ये अंगूठी करोड़ों रुपये की है.

क्योंकि महिला ने इस अंगूठी को मात्र 925 रुपये में 33 साल पहले खरीदा था. डेब्रा गोडार्ड नाम का इस महिला ने एक सेल से 10 पाउंड (करीब 925 रुपए) में एक अंगूठी खरीदी थी. लेकिन हाल ही में उन्हें पता चला कि वह अंगूठी असली हीरे की है. उसकी कीमत 7,40,000 पाउंड (करीब 6.8 करोड़ रुपये) से ज्यादा है.

बता दें कि 55 साल की डेब्रा गोडार्ड ने बताया कि 33 साल पहले उन्होंने इस अंगूठी को खरीदा था. तब से वे इसे इस्तेमाल कर रही हैं लेकिन जब तक वे एक ज्वैलर के पास नहीं गईं तब तक उन्हें अंदाजा नहीं था कि इसकी असली कीमत क्या है.

डेब्रा गोडार्ड बताती है कि एक दिन उन्होंने सोचा कि इस में लगा नग नकली है तो वो ज्वैलर्स के पास पहुंची. जहां उन्होंने पूरी बता बताई और कहा कि वो इसे बेचना चाहती हैं इसके बाद ज्वैलर ने उन्हें बताया कि यह अंगूठी नकली नहीं बल्कि असली हीरे की है. अंगूठी 26.27 कैरट डायमंड से बनी है.

बता दें कि डेब्रा ने पिछले कई सालों से इस अंगूठी का इस्तेमाल नहीं किया था. उन्होंने डेढ़ दशक तक इसे एक ज्वैलरी बॉक्स में रखा था. उनकी मां एक धोखाधड़ी का शिकार हो गईं थीं. जिसमें वे कंगाल हो गई थीं. इसके बाद डेब्रा ने हाल ही में बेचने के मकसद से इस अंगूठी को शेल्फ से बाहर निकाला था.

ये भी पढ़ें- इस मंदिर में तेल नहीं पानी से जलता है दिया, जानिए किस नदी से आता है ये पानी

First published: 10 February 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी