Home » अजब गजब » UK Woman Successfully Sues Dating Agency For Lack Of Man
 

अमीर ब्वॉयफ्रेंड नहीं ढूंढ पाई डेटिंग साइट तो कोर्ट पहुंच गई ये महिला

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2018, 17:35 IST

इंग्लैंड की एक महिला ने डेटिंग कंपनी पर लाखों रुपये का जुर्माना कर दिया. क्योंकि कंपनी उसके लिए अमीर ब्वॉयफ्रेंड नहीं ढूंढ पाई. महिला ने इस डेटिंग साइट पर ब्वॉयफ्रेंड ढूंढने के लिए बाकायदा महंगा शुल्क अदा कर सदस्यता ग्रहण की थी. इसीलिए महिला कोर्ट पहुंच गई और कंपनी पर केस कर दिया.

दरअसल एक तलाकशुदा महिला काफी समय से अमीर ब्वॉयफ्रेंड की तलाश कर रही थी. इसके लिए महिला ने एक नामी डेटिंग कंपनी की महंगी सदस्यता ली थी. काफी समय बाद भी डेटिंग कंपनी उसके लिए अमीर पार्टनर नहीं ढूंढ पाई, तो महिला ने हाईकोर्ट में केस कर दिया और उसके लिए हर्जाना मांग लिया.

वहीं कोर्ट ने एजेंसी को धोखाधड़ी और सही जानकारी नहीं देने का दोषी करार दिया है. इसके लिए कंपनी पर 18 हजार 100 यूरो यानी करीब साढ़े 14 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. बता दें कि चेल्सिया की रहने वाली तीन बच्चों की मां टेरेजा बुर्की (47) ने 2013 में नाइटब्रिज (सेंट्रल लंदन) स्थित डेटिंग कंपनी सेवंटी-थर्टी की प्रीमियम मेम्बरशिप ली थी.

इसके लिए उन्होंने 12 हजार 600 यूरो यानी करीब 10 लाख रुपए कंपनी को दिए थे. टेरेजा ने दौलतमंद और विदेश यात्राएं पसंद करने वाले व्यक्ति को उनका पार्टनर चुनने के लिए कहा था. साथ ही, चौथे बच्चे के बारे में प्लानिंग करने की इच्छा भी जाहिर की थी.

कोर्ट के मुताबिक, एजेंसी के एमडी लेमेर्स थॉमस ने अपनी वेबसाइट पर अनलिमिटेड मैच मेकिंग और काफी पुरुषों के सक्रिय होने का वादा किया था, लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं था. टेरेजा ने आरोप लगाया कि वेबसाइट पर सिर्फ 100 प्रोफाइल मौजूद थीं, जो उनकी डिमांड पर खरी नहीं उतरीं. जज ने कहा कि एजेंसी ने महिला को भ्रामक जानकारी दी.

वहीं टेरेजा ने कोर्ट से मेम्बरशिप की पूरी रकम और मानसिक रूप से परेशान करने पर हर्जाना दिलाने की मांग की है. एजेंसी के संस्थापक और निदेशक सूसी एम्ब्रोस ने कहा कि महिला की डिमांड सपनों जैसी थी. उसे पूरा करने के लिए महिला को कितनी प्रोफाइल दिखानी चाहिए थी?

इसके बाद अदालत ने आदेश दिया कि वह महिला को मेम्बरशिप के 12 हजार 600 यूरो करीब 10 लाख रुपए लौटाए. साथ ही जुर्माने के तौर पर 500 यूरो करीब 40 हजार रुपए अलग से दिए जाएं. इसके अलावा 2016 में गूगल पर डेटिंग एजेंसी का सटीक रिव्यू करने के लिए 5000 करीब 4 लाख रुपए अतिरिक्त देने का आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें- बच्चे को जन्म देने के लिए साइकिल से अस्पताल पहुंची इस देश की मंत्री

First published: 20 August 2018, 17:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी