Home » अजब गजब » Unbelievable: Chicken survives for a week without head after decapitated: Thailand True Warrior
 

अविश्वसनीयः धड़ से सिर अलग होने के बावजूद जिंदा है मुर्गा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2018, 15:32 IST
यूट्यूब का स्क्रीनशॉट (यूट्यूब)

क्या आपने कभी सोचा या सुना है कि एक मुर्गा जिसका सिर धड़ से अलग कर दिया गया हो, एक सप्ताह तक जिंदा रह सकता है. शायद नहीं. हालांकि सुनने में भले ही यह कितना अविश्वसनीय लगे लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक मुर्गा सिर कट जाने के बाद भी हफ्ते भर तक जिंदा है.

यह घटना थाईलैंड के रैचाबुरी जिले के म्युएंग की है जहां पर एक मुर्गे की गर्दन कटने के बाद यह सप्ताह भर तक जिंदा बना रहा. ऑनलाइन रिपोर्ट्स के मुताबिक जब एक स्थानीय वेटरनरी डॉक्टर सुपाकैडी अरुन को इस मुर्गे के बारे में पता चला तो वह इस मुर्गे को अपने साथ ले गईं. इस डॉक्टर ने मुर्गे को 'असली योद्धा' का नाम दिया.

हालांकि यह सवाल उठना लाजमी है कि जब मुर्गे की गर्दन कट गई हो तो कैसे वो एक सप्ताह तक बिना कुछ खाए-पीये जिंदा रहा. तो इसका तरीका भी डॉक्टर ने निकाला और वो इस मुर्गे की गर्दन की नली में भोजन डाल देती हैं. न केवल डॉक्टर ने उसे खाने के लिए बल्कि उसे एंटीबायोटिक्स भी देती हैं. 

इसके बाद मुर्गा शांत नजर आ रहा है और अच्छे से प्रतिक्रिया भी दे रहा है. डॉक्टर का कहना है कि जब तक मुर्गा जिंदा रहने की अपनी सामान्य स्थिति दिखाएगा, तब तक वे उसे अपने पास रखेंगी. हालांकि यह जानकारी सामने नहीं आ सकी है कि आखिर उस मुर्गे का सिर कैसे कट गया. लेकिन स्थानीय लोगों के मुताबिक मुर्गे पर किसी जानवर ने हमला कर दिया था.

वैसे यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी 1945 से लेकर 1947 के बीच अमेरिका के उटाह में माइक नाम का एक मुर्गा बिना सिर के 18 महीनों तक जिंदा रहा था.

गौरतलब है कि दुनिया में तमाम ऐसे जीव-जंतु हैं जो अजीबोगरीब गुणों के साथ पैदा होते हैं. जैसे छिपकली का खतरे में होने पर अपनी पूंछ स्वयं से काट देना आदि. लेकिन बिना गर्दन वाले मुर्गे का जिंदा बने रहना इंटरनेट यूजर्स को जमकर हैरान कर रहा है.

First published: 29 March 2018, 15:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी