Home » अजब गजब » Unique Cafe in Indore named Bhadaas where People gets Angry
 

इस Cafe में खाने-पीने नहीं बल्कि तोड़फोड़ और 'भड़ास' निकालने आते हैं लोग, ये है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2018, 14:07 IST

आप खाने पीने के लिए अक्सर रेस्त्रां और किसी ऐसी जगह का रुख करते होंगे जहां आपकी पसंद का खाना मिलता हो, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि जब आपको गुस्सा आता है तो उसे कैसे शांत किया जाए. इसके लिए जरूरी है कि आप जमकर अपनी भड़़ास निकालें. लेकिन सिर्फ घर पर, वो भी संभलकर वरना आपको भारी नुकसान हो सकता हैं. लेकिन मध्य प्रदेश के इंदौर में एक ऐसा कैफे खोला गया है. जहां आप अपना गुस्सा निकाल सकते हैं.

जी हां, मिनी मुंबई के नाम से मशहूर इंदौर में एक ऐसा कैफे हैं जहां आप बेहिचक अपने मन की भड़ास निकाल सकते हैं. हां आप चिल्ला सकते हैं, चीख सकते हैं बल्कि खुलेआम गालियां भी दे सकते हैं. इस कैफे को 'भड़ास कैफे' नाम दिया गया है. यहां आप भड़ास निकालते वक्त पूरी तरह सुरक्षित रहेंगे, यानि जब आप यहां तोड़फोड़ करेंगे तो आपको चोट नहीं आएगी. जिसके लिए सुरक्षा के इंतजाम किये गए हैं. साथ ही आपकी पहचान भी गोपनीय रखी जाएगी.

बता दें कि भड़ास कैफे में आप तोड़फोड़ कर सकते हैं, चिल्ला सकते हैं साथ ही रो-रोकर भी अपनी भड़ास निकाल सकते हैं. अगर आपका दिल इससे भी ना भरे तो आप जी भरकर गाली-गलौच कर सकते हैं. सबसे दिलचस्प बात ये है कि आपकी इन हरकतों को कोई नहीं देखेगा.

मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि गुस्सा सबसे अधिक एनर्जी वाला नेगेटिव इमोशन है और इसे सही दिशा में मोड़ दिया जाए तो रचनात्मक एनर्जी बन सकती है. बता दें कि इस आप इस कैफे में आकर पेन्टिंग के अलावा वाद्य यंत्रों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

जिससे आपके नेगेटिव इमोशन को सही दिशा में मोड़ा जा सकता है. इन दिनों इंदौर का ये भड़ास कैफे खूब मशहूर हो रहा हैं. यहां तमाम लोग अपनी गुस्सा और भड़ास निकालने के लिए रोजाना आते हैं.

ये भी पढ़ें- सीरिया ही नहीं इस देश के भी हैं बुरे हालात, बच्चों के सामने कर दिया जाता है मां का रेप

First published: 11 June 2018, 14:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी