Home » अजब गजब » Unique Marriage Tradition of Peru Where Ladies beaten Groom
 

यहां अनोखे अंदाज में होती है शादी, औरतें दूल्हे के साथ सरेआम करती हैं ऐसी हरकत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2018, 15:02 IST

हर देश में शादी की रीति-रिवाज और परंपराएं अलग-अलग होते हैं. भारत में जहां दूल्हे को खूब इज्जत दी जाती है. वहीं दक्षिणी अमेरिका के देश पेरु में कुछ अलग ही परम्परा है. जहां शादी के दिन दूल्ले को जमकर पीटा जाता है. तब कहीं जाकर शादी की रस्में पूरी होती हैं.

दरअसल, पेरु में शादी के दिन दूल्हे की जमकर पिटाई की जाती है. यही नहीं महिलाएं सरेआम लाठी-डंडों से दूल्हे को खूब पीटती है. खास बात ये है कि इस दौरान दूल्हा जरा सा भी विरोध नहीं कर सकता और बेचारा चुपचाप औरतों से पिटता रहता है. हालांकि असहनीय दर्द होने पर वो बीच-बीच में खड़ा हो सकता हैं, लेकिन और फिर भी उसे पीटना नहीं छोड़ती.

दर्द बढ़ने पर वो खड़ा हो सकता है और अपने शरीर को रगड़ सकता है उसके बाद महिलाएं दूल्हे पर फिर से लाठी-डंडे चलाने लगती हैं. बता दें कि पेरु में शादी के दिन इस तरह की परंपरा का प्रचलन हैं. और दूल्हा इस रस्म को मानने से इंकार नहीं कर सकता.

ऐसा माना जाता है कि सरेआम महिलाओं से पिटाई खाने के बाद दूल्हा शादी के बाद अपनी पत्नी की सभी जिम्मेदारियां और परेशानी सहने लायक हो जाता है. इसीलिए इस परंपरा को शादी के दिन रह दूल्हे को मानना पड़ता है.

ये भी पढ़ें- इस Cafe में खाने-पीने नहीं बल्कि तोड़फोड़ और 'भड़ास' निकालने आते हैं लोग, ये है वजह

First published: 11 June 2018, 15:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी