Home » अजब गजब » unique thief stole 800 meter road in china police arrest the thief, china, Street, sold Street, world common man issues, stole street
 

इस शख्स दिया अनोखी चोरी को अंजाम, जानकर हैरान रह गई पुलिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2018, 12:44 IST

चीन के लोगों को बहुत मेहनती माना जाता है. वहीं नकल करने के मामले में भी उन्हें महारथी समझा जाता है. लेकिन पूर्वी चीन में एक शख्स ने ऐसा कारमाना किया, जिसकी चर्चा पूरे चीन में हो रही है. इस शख्स ने जिंआग्सू प्रांत में इस वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पड़ें- शाहिद को हुई रणवीर से जलन, बोले- 'खिलजी' की भूमिका ज्यादा अच्छे से निभाता!

क्या है पूरा मामला

दरअसल, चीन के जिंआग्सू प्रांत में एक शख्स ने 800 मीटर लंबी कंक्रीट सड़क की रातों-रात चोरी कर ली. और सड़क के मलवे को पत्थर बनाने वाली फैक्ट्री को बेच दिया. चीनी मीडिया की खबरों के मुताबिक बीती 24 जनवरी को सानकेशू गांव के लोगों ने सड़क के कुछ हिस्से को गायब पाया. पहले लोगों को लगा कि बिना घोषणा के सड़क की मरम्मत का काम चल रहा है. बाद में संदेह होने पर लोगों ने पुलिस को मामले की सूचना दी. जब पुलिस ने मामले की पूरी जांच की तो पता चला कि सड़क की चोरी हो गई.

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, झू नाम के एक शख्स इस कारनामे को अंजाम दिया है. इस शख्स ने सड़क खोदने वाली मशीर ने करीब 800 मीटर सड़क खोद डाली और कंक्रीट के मलबे को एक फैक्ट्री को बेच दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

चोर ने 51 हजार रुपये में बेच दी सड़क

वहीं झू का कहना है कि 'उस सड़क से कोई नहीं गुजरता था. इसलिए मैंने सोचा कि क्यों न उसे खोदकर बेच दिया जाए' झू के मुताबिक उसने पहले 500 टन कंक्रीट चुराई और उसे 5000 यूआन यानि करीब 51 हजार रुपये में बेच दिया.

सोशल मीडिया पर हो रही घटना की चर्चा

झू की इस अनोखी चोरी पर सोशल मीडिया में जमकर चर्चा हो रही है. यूजर्स अलग-अलग प्रतिक्रिया देकर झू के कारनामे की बातें कर रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'गरीबी ने इस व्यक्ति को इनोवेटिव बना दिया.'

वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा- 'सड़क चोरी करने वाले शख्स की सजा यही होनी चाहिए कि उसे वही सड़क अकेले बनाने दिया जाए.'

First published: 3 February 2018, 12:44 IST
 
अगली कहानी