Home » अजब गजब » Unique village where only girls are born mayor offering reward for first baby boy
 

इस गांव में पैदा होती हैं सिर्फ लड़कियां, मेयर बोले- बेटा हुआ तो मिलेगा इनाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2019, 10:13 IST

हमारे देश में लड़कियों के पैदा होने पर जोड़ दिया जाता है. लेकिन क्या कभी आपने ऐसे गांव के बारे में सुना है, जहां लड़कों के पैदा होने पर इनाम दिया जाता है. जी, हां दरअसल, एक ऐसा गांव है, जहां सिर्फ लड़कियां पैदा होती हैं. इसलिए यहां ऐसा ऐलान किया गया है कि अगर लड़का पैदा हुआ, तो उसे इनाम दिया जाएगा. ये अनोखा गांव पोलैंड और चेक रिपब्लिक की सीमा पर स्थित है. इस गांव के बारे में कहा जाता है कि यहां पिछले नौ सालों से लड़का पैदान नहीं हुआ है.

पौलैंड और चेक रिपल्लिक की सीमा पर स्थित इस गांव का नाम है मिजेस्के ओद्रजेनस्की. इस गांव में 2010 में आखिरी ल़ड़के ने जन्म लिया था, जिसके बाद से अबतक यहां कोई भी लड़का पैदा नहीं हुआ है. इस लड़के के जन्म के बाद से लड़के का परिवार किसी वजह से दूसरे स्थान पर रहने चला गया. इस गांव की आबादी लगभग 300 है. इनमें लड़कियों और महिलाओं की संख्या ज्यादा है. यहां लड़के ना के बराबर है.

इस गांव के सबसे छोटे ल़ड़के की उम्र 12 साल है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस गांव में सिर्फ लड़कियां ही पैदा होती है. लड़कों का जन्म बहुत ही कम होत है. इसी वजह से इस गांव के मेयर रेजमंड फ्रिशको ने ऐलान किया कि जिसके घर में बेटा होगा, उसे इनाम दिया जाएगा.

गांव वालों के अनुसार, लड़कियां यहां क्यों ज्यादा पैदा हो रही हैं, इसकी वजह वे नहीं जानते हैं. हालांकि पोलैंड के एक विश्वविद्यालय में इसका रिसर्च शुरू हो चुका है.

इस बारे में वारसॉ की मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रफाल प्लोस्की ने कहा, "गांव में लड़के पैदा नहीं हो रहे, यह अनोखी घटना तो है ही, साथ ही काफी चिंता की भी बात है."

प्रोफेसर ने कहा, "इस रहस्य को सुलझाना आसान नहीं है. इसके लिए गांव के सभी पुराने रिकॉर्ड देखने पड़ेंगे. इसके अलावा लड़कियों के मां-बाप के बीच कोई पिछला संबंध है या नहीं, यानी वो कहीं दूर के रिश्तेदार तो नहीं हैं, यह भी जानने की जरूरत होगी."

video: फ्लाइट में सामान रख रहा था यात्री, तभी केबिन खोलते लेटी मिली एयर होस्टेस और फिर...

First published: 3 August 2019, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी