Home » अजब गजब » UP: Station master slept after drinking alcohol, trains are disrupted
 

इस रेलवे स्टेशन पर शराब पीकर सो गया स्टेशन मास्टर और फिर ट्रेनों की हुई मनमानी...

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2018, 14:18 IST
(Maharashtra Today)

कभी आपने सोचा है कि अगर स्टेशन मास्टर सो जाए, तो ट्रेन का क्या होगा? यात्रियों की सुरक्षा का क्या होगा? लेकिन मुरशदपुर रेलवे स्टेशन में तैनात स्टेशन मास्टर शराब पीकर सो गया. इसके बाद स्टेशन मास्टर की ओर से रेलवे लाइन क्लियर होने का संकेत नहीं मिलने से ट्रेनों के चालन में बाधा उत्पन्न हो गई और ट्रेन जहां-तहां खड़ी हो गई.

लाइन क्लीयर न दिए जाने से चार एक्सप्रेस ट्रेन समेत दो मालगाडिय़ां जहां-तहां खड़ी हो गईं.
जिसके बाद कंट्रोल के निर्देश पर नजीबाबाद से स्टेशन मास्टर भेजकर गाड़ियों का यातायात शुरू कराया गया. हालांकि इस वाकये के बाद स्टेशन मास्टर को तत्काल निलंबित कर दिया गया है.

गौरतलब है कि नजीबाबाद से करीब 10 कि. मी. दूर मुरशदपुर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार रात स्टेशन मास्टर दीप सिंह की ड्यूटी थी. इस दौरान वह ड्यूटी के समय शराब पीकर स्टेशन पर की बेंच पर सो गया.

देहरादून से वाराणसी जा रही जनता एक्सप्रेस रात 10:42 बजे नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंची. एक्सप्रेस को लाइन क्लीयर देने के लिए रात 10:30 बजे से ही नजीबाबाद स्टेशन मास्टर मुरशदपुर के स्टेशन मास्टर से संपर्क साध रहे थे, लेकिन उसने फोन रिसीव नहीं किया. संपर्क न होने पर जनता एक्सप्रेस को नजीबाबाद में ही रोक लिया गया और इसकी सूचना मुरादाबाद कंट्रोल को दी गई.

ये भी पढ़ें-वोट के लिए इस बार खुले गट्टर में जा बैठे ये नेता जी, तस्वीरें हुईं वायरल

कंट्रोल के निर्देश पर एक अन्य स्टेशन मास्टर वीपी शुक्ला को मुरशदपुर भेजा गया. वि. पी. शुक्ला ने पहुंचकर देखा तो स्टेशन मास्टर दीप सिंह नशे में बेंच पर पड़े थे. स्टेशन अधीक्षक आर. के. मीणा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए रेलवे पुलिस को इसकी सूचना दी और मुरादाबाद के सीनियर डीआरओएम ने दीप सिंह को निलंबित कर दिया है.

First published: 8 July 2018, 14:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी