Home » अजब गजब » UP tigress lynching in pilibhit tiger reserve video is going viral
 

Video: लाठी-डंडों से शेरनी की पीट-पीटकर हत्या, वीडियो बनाते लोग कर रहे कॉमेंट्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2019, 15:10 IST

शेर या फिर शेरनी ने किसी बच्चे को मार डाला की खबरें तो आप अक्सर सुनते ही होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी हैरान करने वाली घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें कुछ गांववालों ने मिलकर एक शेरनी को पीट-पीटकर मार डाला. यह घटना उत्तर प्रदेश के पीलीभीत की है.

इस घटना का वी़डियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर काफी लोग हैरान हो रहे हैं. वीडियो देखकर सोशल मीडिया पर काफी लोग अपना गुस्सा भी दिखा रहे हैं. वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि गांव के कुछ लोग बुजुर्ग शेरनी को डंडों से पीट रहे हैं. घायल शेरनी की इतनी हिम्मत नहीं कि वह उठकर कहीं दूर भाग सके, लेकिन उसे काफी चोट आई थी, दर्द से कहराते हुए शेरनी ने दम तोड़ दिया.

शेरनी की इस तरह हत्या से टाइगर रिजर्व प्रशासन सवालो के घेरे में आ खड़ा हो गया है. इस वायरल वीडियो में कुछ वर्दीधारी लोग भी दिख रहे हैं. मालूम हो कि यह घटना पीलीभीत टाईगर रिजर्व की दियोरिया रेंज के पास मटेना कॉलोनी में ही हुआ था.

गांववालों के मुताबिक, शेरनी ने 9 ग्रामीणो पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया था. इससे गुस्सा होकर उन्होंने शेरनी को लाठी-डंडो से पीटा, जिसके बाद शेरनी घायल अवस्था में गांव के पास के ही जंगल में एक जगह जाकर बैठ गई. शेरनी दर्द से इतनी ज्यादा कहरा रही थी की वह उठ भी नहीं पा रही था.

इस घटना के दौरान मौके पर पीलीभीत टाईगर रिजर्व के अधिकारी भी मौजूद थे. लेकिन शेरनी का उन्होंने इलाज नहीं कराया. फिलहाल टाईगर रिजर्व की टीम शेरनी के शव का पोस्टमार्टम कराएंगी. इस मामले में ग्रामीणो के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

भारत का वो राज्य जहां भारतीयों को जाना है मना, बिना 'वीजा' के किसी को भी नहीं मिलती एंट्री

First published: 26 July 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी