Home » अजब गजब » US Couple Given 2 Lakh Tip To Waiter In Restaurant At Louis County Of Washington
 

रेस्टोरेंट में तीन हजार के बिल पर इस कपल ने वेटर को दे दी लाखों रुपये की टिप, जानकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 December 2018, 11:17 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

रेस्टोरेंट या किसी आलीशान होटल में खाना खाने के बाद लोग अक्सर वेटर को टिप के तौर पर कुछ रुपये का कोई चीज देते हैं. जो कुछ हजार रुपये तक हो सकती है, लेकिन अमेरिका में एक कपल ने रेस्टोरेंट में खाना खाने के बाद वेटर को टिप के रूप में जितनी रकम दी वो किसी को भी हैरान कर सकती है. यही नहीं इस कपल ने वेटर को टिप के रूप में जो रुपये दिए वो उनके खाने के बिल से कई सौ गुना थे.

दरअसल, अमेरिकी की राजधानी वाशिंगटन के लुईस काउंटी में एक वेटर को उसकी अच्छी सर्विस के लिए एक कपल ने टिप दी. मामला वाशिंगटन के चेहलिस में स्थित रिब आई रेस्टोरेंट का है. जहां वेटर के रूप में काम करने वाली मिशेल बोझमन को एक कपल ने 2 लाख रुपये की टिप दे दी. इस कपल के खाने का बिल मात्र 3,000 रुपये आया था. वेटर को दो लाख रुपये टिप देने की बात शायद ही किसे को सच लगे लेकिन यकीनन ऐसा ही है.

बोझमन ने कहा कि, “मैं इतने पैसे देखकर पहले चौंक गई, फिर मुझे लगा कि मैं कोई सपना देख रही हूं, ये सही नहीं हो सकता. इसके बाद मैंने अपने मैनेजर को ये चीज दिखाई, फिर मुझे यकीन हुआ कि टिप के रूप में मुझे 2 लाख रुपये मिले हैं" हालांकि रेस्टोरेंट के मैनेजर ने भी पहले इतनी टिप की धनराशि पर हैरानी जताई. खबरों के मुताबिक इतने रुपये की टिप मिलने के बाद बोझमन कुछ समय के लिए बेहोश भी हो गई थीं.

बोझमन को टिप देते हुए इस कपल ने एक नोट में लिखा, "थैंक्स फॉर स्माइलिंग. आप कड़ी मेहनत करती हैं और इस देश में आपकी ज्यादा जरूरत है.” बता दें कि बोझमन के तीन बच्चे हैं और उनकी जीविका चलाने के लिए वो पिछले 20 साल से रेस्टोरेंट में काम कर रही हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

बोझमन ने कहा कि मैं वास्तव में उस कपल को धन्यवाद करना चाहती हूं और सिर्फ यही कहना चाहती हूं कि उन्होंने एक अजनबी के लिए जो किया वो बहुत बड़ी चीज थी. बता दें कि बोझमन ने अपने सहकर्मियों के साथ भी अपनी टिप शेयर की. अब बोझमन आयरलैंड जाने का प्लान बना रही है. क्योंकि वहां जाने का उनका बहुत पुराना सपना है.

ये भी पढ़ें- पुरुषों के लिए नरक के समान है ये देश, बिना इजाजत कुर्सी पर भी नहीं बैठ सकते मर्द

First published: 13 December 2018, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी