Home » अजब गजब » US Woman fine Rs 39 thousand for Luring and feeding 3 Deer in Her Home
 

इस महिला ने घर बुलाकर हिरन के साथ किया ऐसा काम कि पड़ गए लेने के देने, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2020, 15:19 IST

Deer Luring Video: जानवरों (Animals) से प्यार (Love) करने में कोई परेशानी (Problems) नहीं है, हमें बताया भी जाता है कि जानवरों से प्यार करो, उनपर जुल्म मत करो, लेकिन कई बार जानवरों से इस तरह का प्यार करना लोगों (Peoples) को भारी पड़ जाता है. ऐसा ही एक मामला, अमेरिका (America) के कोलोराडो (Colorado) से सामने आया है. जहां वन विभाग (Forest Department) ने एक महिला (Woman) पर 39 हजार रुपये का जुर्माना (Fine) लगाया है.

दरअसल, इस महिला की खता (Mistake) ये थी कि उसने तीन हिरनों (Three Deer) को अपने घर (House) बुलाया. उसके बाद तीनों हिरनों को खाना खिलाया. उसके बाद तीनों हिरन चले गए. ये बात वन विभाग के अधिकारियों को पसंद नहीं आई और उसके बाद उस महिला पर जुर्माना लगा दिया गया. हिरनों को घर पर खाना खिलाने के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया में इन दिनों वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कुछ हिरन एक घर में घुसने की कोशिश कर रहे हैं.


हिरनों को इस बात का डर है कि कोई उन्हें वहां पकड़ ना ले. एक महिला अपने हाथ मेें खाने की कुछ चीजें लेकर हिरनों को ललचा रही है, जिससे हिरन उसके घर पर आ जाए. ऐसा करने से हिरन घर के अंदर आ जाते हैं. वो वहां कुछ ब्रेड खाते हैं, डाइनिंग टेबल पर कुछ फल रखे हुए हैं एक हिरन वो फल खाते हुए वीडियो में दिखाई दे रहा है. इस वीडियो में महिला हिरन को ब्रेड खिलाते भी दिखती है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए कैप्शन दिया, "जंगली जानवरों को खिलाना इंसान और जानवर दोनों के लिए बेहद ही खतरनाक है और गैरकानूनी भी, इसे रोकने की जरूरत है. ये जानवर पालतू नहीं हैं." बता दें कि कोलोराडो पार्क्स एंड वाइल्डलाइफ ने भी इस घटना को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है कि, कुछ लोग सोचते हैं कि हिरण को घर बुलाना और उन्हें खाना खिलाना सही है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है, यह गैरकानूनी है.

वन्य अधिकारियों के मुताबिक, जंगली जानवरों को पालतू बनाना कानून के खिलाफ है. चूंकि उन्हें ब्रेड या फल खाने की आदत नहीं होती है, इसलिए अगर हिरणों का झुंड घर के पास या दरवाजे तक आता है तो उन्हें खाना खिलाने के बजाए अकेला छोड़ चाहिए. एक अन्य अधिकारियों का कहना है कि कोलोराडो में ज्यादातर हिरण, शेर का शिकार बन जाते हैं और अगर ये खाने के लालच में इंसानी बस्तियों के आसपास घूमेंगे तो वहां शेर के आने की संभावना भी बढ़ जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिरणों को घर बुलाकर खाना खिलाने वाली महिला लोरी डिक्शन ने कहा कि वह पेशे से एक वेटनरी तकनीशियन हैं और कई जानवरों के साथ समय बिताया है. उनका कहना है कि अगर कोई जानवर उनके पास आता है तो वो उसे भगाने के बजाए उसकी मदद करती हैं, क्योंकि यही उनकी पहचान है.

Video: लॉरी में सवार थे हाथी, गन्ने का ट्रक देखकर हो गए बेकाबू और फिर...

शराब के नशे में धुत था युवक, कोबरा के साथ करने लगा डांस, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

पूरा का पूरा ATM उखाड़ ले गए चोर, लेकिन जो निकला उसे देख चोरों ने पीट लिया माथा

 

First published: 16 February 2020, 15:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी