Home » अजब गजब » US Woman In Wreck Saved After 6 Days In Arizona Desert
 

एक्सीडेंट के बाद पेड़ पर लटक गई कार, 6 दिन बाद अंदर का नजारा देखकर उड़ गए पुलिस के होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2018, 16:17 IST

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय वाली कहावत अमेरिका की एक महिला के साथ सच साबित हो गई. दरअसल, अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में एक ऐसा हादसा हुआ जिसने हर किसी के होश उड़ा दिए. ये हादसा 12 अक्तूबर को नेशनल हाईवे 60 के पास हुआ. जब एक कार एरिजोना में राजमार्ग से नीचे गिरकर एक पेड़ पर अटक गई.

इस कार को एक महिला चला रही थी जो 6 दिन बाद बचाव दल को जीवित मिली. एरिजोना के लोक सुरक्षा विभाग ने बताया कि 12 अक्तूबर को 53 वर्षीय महिला राष्ट्रीय राजमार्ग 60 के निकट विकेनबर्ग से गुजर रही थी कि नियंत्रण खोने के बाद गाड़ी नीचे जा गिरी.

पुलिस के मुताबिक महिला की गाड़ी राजमार्ग की रेलिंग तोड़ते हुए करीब 50 फुट नीचे गिरकर एक पेड़ पर अटक गई. हालांकि, इस दुर्घटना का कोई चश्मदीद नहीं था और महिला को खोजने में प्रशासन को 6 दिन का समय लग गया. 18 अक्तूबर को एरिजोना राजमार्ग प्रबंधक दल ने राजमार्ग की रेलिंग टूटी हुई और गाड़ी को नीचे पेड़ पर अटकी देखा. इसके बाद प्रबंधक दल और पुलिस कार तक तो पहुंचे कार में हलचल देखी तो हैरान रह गए.

कार में महिला गंभीर चोटों के साथ पड़ी हुई थी. महिला ने ट्रूपर्स को बताया कि वो कार के अंदर कई दिनों तक रही. उसने कार से उतरकर रोड तक जाने की काफी कोशिश की, लेकिन वो बुरी तरह चोटिल थी, इस वजह से वो बाहर नहीं निकल पाई. बाद में महिला को हेलीकॉप्टर के जरिए अस्पताल ले जाया गया. काफी मेहनत के बाद महिला की जान को बच पाई.

ये भी पढ़ें- बेटी को मामूली बुखार समझ किया इग्नोर, सच्चाई जानकर पैरों तले खिसक गई जमीन

First published: 1 November 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी