Home » अजब गजब » USA Serial Killer Samuel Little Confessed More Than 90 Murders
 

50 साल में 90 से ज्यादा लोगों को मौत के घाट उतार चुका है ये शख्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 November 2018, 16:12 IST

अमेरिका के एक शख्स ने हत्या करने का रिकॉर्ड तोड़ दिया. इस शख्स ने 90 से ज्यादा लोगों की हत्या कर दी. हालांकि ये शख्स सिर्फ तीन लोगों की हत्या के जुर्म में सजा काट रहा है. सेमुअल लिटिल नाम के इस शख्स ने अब कबूूल किया है कि उसने 90 से ज्यादा लोगों को मौत के घाट उतार दिया. सेमुअल लिटिल को अमेरिका का सबसे खतरनाक सीरियल किलर माना जाता है. उसने इन हत्याओं को 50 साल में अंजाम दिया.

लिटिल के खुलासे के बाद पुलिस बाकी मामलों को भी इससे जोड़कर देख रही है. बता दें कि फिलहाल सैमुअल लिटिल को टेक्सास की जेल में रखा गया है. अधिकारियों के मुताबिक लिटिल ने सभी वारदातों को 50सालों में करीब 12 राज्यों में अंजाम दिया.

78 साल के सीरियल किलर लिटिल ने कबूला कि उसने ये हत्याएं फ्लोरिडा, टेक्सास, जॉर्जिया, इंडियाना, मिसिसिपी, ओहियो, न्यू मेक्सिको, साउथ कैरोलीना सहित कई अन्य राज्यों में की. फिलहाल लिटिल 1987 से 1989 के बीच तीन महिलाओं की गला दबाकर हत्या करने के मामले में सजा काट रहा है. एक्टर काउंटी, टेक्सस के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी बॉबी ब्लांड ने बताया कि अगर ये आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो सैमुअल लिटिल अमेरिका के सबसे खतरनाक सीरियल किलर में से एक बन जाएगा.

 

बता दें कि साल 2014 में तीन महिलाओं की हत्या का दोषी पाए जाने के बाद सैमुअल लिटिल को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. इन मामलों की जांच साल 2012 में शुरु हुई थी. जब मार्सिया और उनके पार्टनर जासूस मित्जी रॉबर्ट्स ने एक शेल्टर से उसे एक हत्या के मामले में पकड़ा था. 2014 में उसे तीन हत्याओं का दोषी पाया गया और उम्रकैद की सजा सुनाई गई.

इस साल उसपर 1994 में टेक्सास की एक महिला की हत्या करने का आरोप लगा, जिसके बाद उसे टेक्सास जेल लाया गया. टेक्सस जेल पहुंचने के बाद लिटिल ने कबूला की उसने अपनी जिंदगी में 90 से ज्यादा हत्याएं की हैं. इसमें से अभी तक 30 केसों को आपस में जोड़ा गया है.

लिटिल के कबूलनामे के बाद 90 मामलों पर जांच शुरू हुई जिसमें पता चला कि लिटिल ने उन महिलाओं को अपना शिकार बनाता जो नशे की लत में थीं या वेश्याएं थीं. महिला पर हमला करने के बाद वो उनकी गला दबाकर हत्या कर देता. जांच में महिलाओं के शरीर से लिटिल का सीमेन बरामद हुआ था. जो उसके खिलाफ एक पुख्ता सबूत बना. लिटिल को सबसे पहले 16 साल की उम्र में गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद उसने अलग-अलग मामलों में 10 साल जेल की सजा काटी थी.

ये भी पढ़ें- इस रंग-बिरंगे रैनबो माउंटेन पर मंडरा रहा खतरा, हैरान कर देने वाली हैं इसकी खूबियां

First published: 27 November 2018, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी