Home » अजब गजब » uttar pradesh sheep gorakhpur lovers girlfriend boyfriend
 

पति ने पत्नी को प्रेमी के किया हवाले, बदले में रखी ये अनोखी शर्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2019, 11:11 IST

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक प्रेमी को अपनी प्रेमिका के लिए एक ऐसी सजा मिली, जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे. दरअसल, गोरखपुर जिले में एक प्रेमी अपनी शादीशुदा प्रेमिका को भगा ले गया, जिसके बाद उसे सजा के तौर पर 71 भेड़ें प्रेमिका के पति को देने का फरमान सुनाया गया.

खबरों के मुताबिक, गोरखपुर जिले के पीपराइच में एक पंचायत ने एक व्यक्ति को अपनी प्रेमिका के पति को 'मुआवजे' के रूप में 71 भेड़ें देने का फरमान सुनाया गया. यह हैरान करने वाला मामला 22 जुलाई से शुरू हुआ. 22 जुलाई को एक प्रेमी अपनी प्रेमिका को अपने साथ भगा ले गया. इसके बाद जब इस मामले में हस्तक्षेप किया गया है, तो प्रेमिका ने अपने पति को छोड़ने की इच्छा जाहिर की. इस मामले को निपटाने के लिए शुरुआत में काफी झगड़ा शुरू हो गया.

इसके बाद इसे लेकर एक पंचायत बुलाई गई. पंचायत ने प्रेमी से कहा कि वह वह प्रेमिका के पति को मुआवजा देकर अपने इस प्रेम संबंध को जारी रख सकता है या फिर संबंध को खत्म कर दे. पंचायत की इस बात पर प्रेमी ने अपने इस संबंध को जारी रखने का फैसला किया और प्रेमिका को अपने साथ रखन का चुनाव किया.

पंचायत ने इसके बाद प्रेमी को अपने 142 भेड़ों के झुंड में से 71 भेड़ देने को कहा. इसे लेकर तीनों सहमत भी हो गए. यह मामला ने तब दोबारा तूल पकड़ने लगा, जब प्रेमी के पिता ने पंचायत के इस फैसले पर अपनी आपत्ति जताई. इसके बाद यह मामला पुलिस स्टेशन पहुंचा.

प्रेमी के पिता ने प्रेमी की प्रेमिका के पति पर भेड़ों को चुराने का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत दर्ज कराई. हालांकि, प्रेमिका ने अपना फैसला नहीं बदला. फिलहाल ये माला पुलिस में है.

चांद पर नहीं मिटते इंसानों के पैरों के निशान, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

First published: 19 August 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी