Home » अजब गजब » vastu defects of the house can make you poor
 

घर के ये वास्तु दोष आपको कर सकते हैं कंगाल और बुरी तरह बीमार

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2020, 11:11 IST

घर में वास्तु दोष के होने से हमेशा बनते हुए काम बिगड़ जाते हैं. पैसों की किल्लत, व्यापार में घटी और आपसी रिश्तों में आई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसी के साथ आपकी सेहत पर भी बुरा असर पड़ सकता है. चलिए आज हम आपको बताएंगे कुछ वास्तु टिप्स जिन्हें अपनाकर आप अपने घर में खुशहाली ला सकते हैं. 

घर में हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि बेड के सामने आईना भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए. इसी के साथ सुबह उठकर सीधे आईना नहीं देखना चाहिए. इससे पति-पत्नी के बीच झगड़े भी बने रहते हैं.

यदि पति-पत्नी के झगड़े ज्यादा होते हैं तो कमरे में राधा-कृष्ण की मूर्ति लगानी चाहिए. ऐसा करना शुभ होता है क्योंकि राधा कृष्ण प्यार के प्रतिक माने जाते हैं.

दिन की शुरुआत अपनी हाथ की रेखाएं देखकर करें. ऐसा करना अच्छा होता है.
वहीं यदि बच्चों को रात में डरावने सपने आते हैं और आपके बच्चे को अकेले डर लगता है तो कमरे में मोर का पंख रख दें.

यदि आपको लगता है आपके घर में पैसों की किल्लत रहती है तो इसके लिए आप बैंबू या क्रासुला प्लांट लगाएं. इससे पैसों की दिक्कत खत्म हो जाती है. साथ ही घर में नेगेटिव एनर्जी भी दूर रहती है.

झाडू लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है. ऐसे में इसे कभी भी पैर ना लगाएं. इसी के साथ झाडू लक्ष्मी का स्वरूप मानी जाती है. ऐसे में कभी इसे पैर ना लगाएं. वहीं झाडू ऐसी जगह रखनी चाहिए जहां से वो दिखाईं न दें.

पानी का बहना अच्छा नहीं माना जाता है. इससे घर की बरकत नहीं होती है. ऐसे में यदि घर में कोई पानी का पाइप खराब है तो इसे ठीक करवा लें.

सूर्य अस्त होने के बाद नाखून को नहीं काटना चाहिए. ऐसा करना अशुभ माना जाता है. ऐसा करने से घर में लक्ष्मी नहीं आती है.

इसी के साथ महिलाएं याद रखें की तवा और कढ़ाई इस्तेमाल करने के बाद उल्टा करके रखें. इसे सीधा रखने से राहुदोष बढ़ता है. इसी के साथ इससे सेहत भी खराब रहती है.

घर में टूटे-फूटे बर्तन, शीशा, इलेक्ट्रॉनिक सामान, टूटे फ्रेम वाली तस्वीरें, बंद पड़ी घड़ी, खराब झाड़ू आदि ना रखें क्योंकि यह चीजें कंगाली का कारण बनती है.

किचन में झूठे बर्तन ना रखें. गंदे बर्तन व किचन घर में कंगाली लाती है.

बीबी के चक्कर में करोड़पति शख्स ने लगाए दिए 5.3 करोड़ रुपए में आग

इनकम को बढ़ाने की चाबी है ये खास उपाय,घर की दिक्कतों से भी मिल जाएगा छुटकारा

 

First published: 12 February 2020, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी