Home » अजब गजब » Vastu Tips For Home money and prosperity in life
 

Vastu Tips For Home : घर के मुख्य दरवाजे पर ये चीजें लगाकर खोलिए अपने किस्मत के द्वार

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2020, 11:12 IST

Vastu Tips For Home :हर कोई ये प्रयास करता है कि उनके जीवन में सुख समृद्धि बनी रहे. लेकिन कई बार इसके बावजूद भी कुछ न कुछ परेशानी बनी रहती है. वास्तुविज्ञान के मुताबिक इनसे निपटने के लिए वास्तु के कुछ उपाय किए जा सकते हैं.

वास्तुशास्त्र (Vastu Tips ) के मुताबिक घर का मुख्य द्वार को ही खुशियों का द्वार माना जाता है. यहीं से घर में खुशिया और समृद्धि आती है. मुख्य द्वार ठीक न हो तो घर में कभी कभी खुशियां नहीं आ सकती हैं. घर के मुख्य द्वार को शुभ और उत्तम बनाये रखने के लिए तमाम तरह की चीजें लगाई जाती है. अगर इन्हें सही तरीके से लगाया जाय तो इससे खूब लाभ हो सकता है.

कांच का भरा बर्तन-
घर या ऑफिस के प्रवेश द्वार पर पानी से भरा कांच का बर्तन रखना चाहिए. यह पात्र ऐसा होना चाहिए जिसमें खुशबू वाले जाते फूल रखें जा सकें. वास्तुशात्र के मुताबिक ऐसा करने से घर में सकारात्मकता भी आती है और घर में खुशियां बनी रहती है.

रेस्टोरेंट के किचन के सिंक में नहा रहा था यह व्यक्ति, वीडियो हुआ वायरल तो गई नौकरी

प्लेट में आते ही अचानक चलने लगा मांस का टुकड़ा, 40 लाख लोग देख चुके ये वीडियो

 

वन्दनवार-
आम या अशोक के पत्तों की एक माला बनाएं. इसे घर या ऑफिस के प्रवेश द्वार पर बांधे. वास्तुशात्र के मुताबिक, इससे नकारात्मकता दूर होकर समृद्धि आती है. जब यह पत्तियां सूख जाएं तो माला बदल देनी चाहिए.

चरण चिन्ह-
घर या ऑफिर के मुख्य द्वार पर लक्ष्मी जी के पैर बनाएं या बने बनाए पैर भी लगा सकते हैं. लेकिन लक्ष्मी मां के ऐसे पैर लगाने चाहिए जो अंदर की तरफ जा रहे हों. वास्तु के मुताबिक ऐसा करने से घर में समृद्धि आती है. द्वार पर देवी मां के लाल या पीले रंगे के पैरों के चिन्ह बनाने से सभी देवी-देवताओं की शुभ दृष्टि हमारे घर पर सदैव बनी रहेगी.

किन्नर को देखते ही बस बोल दें ये दो जादुईं शब्द, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

First published: 25 February 2020, 11:12 IST
 
अगली कहानी