Home » अजब गजब » Video: Elephants protects a man drowning in river
 

Video: नदी के तेज बहाव में बह रहा था आदमी, हाथी ने देखा और फिर जो हुआ यकीन नहीं करेंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2020, 19:10 IST

Ajab Gajab News: वैसे तो आपने काफी बार किसी इंसान को किसी और इंसान को बचाते देखा और सुना होगा, लेकिन क्या किसी हाथी द्वारा किसी इंसान को बचाते देखा है. जी हां सही पढ़ा आपने. एक हाथी ने अपनी जान पर खेलकर तेज बहाव नदी में बह रहे इंसान को जिंदा बचा लिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति तेज रफ्तार धार में बह रहा था. वहीं किनारे पर हाथियों का एक झुंड खड़ा था. इसके बाद आदमी मदद के लिए चिल्लाने लगा. तभी झुंड से एक हाथी निकलकर छपाक से पानी में कूद पड़ा. हाथी तेजी से बह रहे आदमी के पास पहुंंचा और उसने आदमी को किनारे लगने में मदद की.

वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी उस डूबते व्यक्ति को अपनी सूंड के नीचे दबा लेता है, जिस कारण वह पानी में न बहे. शख्स भी किनारे पहुंचने के लिए हाथी की सूंड पकड़ता दिखाई देता है. धीरे-धीरे हाथी डूबते हुए शख्स की जान बचा लेता है.

इस वीडियो को देखकर साबित होता है कि भले ही वर्तमान समय में लोग जानवरों को मारने पर लगे हुए हैं, लेकिन जानवर उतना जानवर नहीं हुआ है जितना इंसान जानवर हो चुका है. वीडियो को निधि अग्रवाल नामक यूजर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा, "जानवर हमेशा इंसानों से ज्यादा अच्छे होते हैं. उनकी प्राकृतिक प्रवृत्ति और इंसानों का स्वार्थ. हमें इस जाबांज हाथी से एक या फिर दो सबक तो सीखना ही चाहिए" 

सांपों से भरी नदी में फंस गया शख्स तो किसी इंसान ने नहीं, इस जानवर ने बचाई जान

ये है दुनिया का सबसे महंगा अंगूर, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

First published: 16 February 2020, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी