Home » अजब गजब » Video: Fight between two tigers for female mate in Ranthambore national park
 

Video: दो बाघों के बीच हुई खूंखार लड़ाई, पंजे पर खड़े होकर जैसे किया हमला देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2020, 18:39 IST

Tiger Fight Video: महिला साथी के लिए पुरुषों में तो लड़ाईयां आम बात हैं, लेकिन दो बाघों में जब यह लड़ाई होती है तो काफी खूंखार दिखाई देता है. आप जब यह वीडियो देखेंगे तो आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. आप देखेंगे कि एक बाघिन के लिए दो बाघ एक-दूसरे की जान लेने पर उतारू थे. वह एक पंजे पर खड़े होकर एक दूसरे पर हमला कर रहे थे.

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. IFS अधिकारी रमेश पांडेय ने इस खूंखार लड़ाई का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि राजस्थान के सवाई माधोपुर के रणथंभौर नेशनल पार्क में टाइगर 57 और टाइगर 58 के बीच जबरदस्त टक्कर हुई.

वहां मौजूद पर्यटकों ने इसे रिकॉर्ड किया था. रणथंभौर के डिप्टी कंजर्वेटर ने बताया कि दो नर बाघों की लड़ाई होना स्वाभाविक है. क्योंकि जंगली जानवर हमेशा अपने क्षेत्र के लिए अथवा मादा साथी के लिए एक दूसरे से लड़ते हैं. उन्होंने बताया कि यहां दो बाघ अपनी मादा साथी के लिए एक दूसरे पर टूट पड़े हैं.

दूसरी तरफ आईएफएस अधिकारी ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन लिखा, "अपने क्षेत्रों को बाघ दृढ़ता से चिह्नित करते हैं और किसी भी घुसपैठ से इस तरह के उग्र झगड़े हो सकते हैं. यह कई बार घातक होता है."

खुदाई में निकला 1000 साल पुराना सोने के सिक्कों से भरा खजाना, इससे खरीदा जा सकता था शानदार घर

एक्वेरियम में मछलियों को देखकर खाने पहुंच गया सांप, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 24 August 2020, 18:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी