Home » अजब गजब » Video: Leopard cross river with cubs see camera and do this in trans Himalaya
 

Video: बच्चे को मुंह में दबाकर नदी पार कर रहा था तेंदुआ, तभी देखा CCTV कैमरा और फिर..

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 June 2020, 17:27 IST

Ajab Gajab Video: सोशल मीडिया पर वाइल्डलाइफ के कई सारे वीडियो पसंद किए जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो तेंदुए का वायरल हो रहा है, इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के अधिकारी प्रवीण कासवान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. वीडियो 30 सेकंड का है, जो ट्रांस-हिमालय पर शूट किया गया है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तेंदुए बड़ी समझदारी से अपने बच्चे को मुंह में दबाकर नदी पार कर रहा है. तेंदुआ अपने तीन बच्चों के साथ नदी के किनारे पर खड़ा है. इसके बाद नदी पार करने की कोशिश कर रहा है. हालांकि दो बच्चों के साथ तेंदुए के लिए नदी पार करना मुश्किल भरा था.  

वीडिया में दिख रहा है कि पहले उसने एक बच्चे को मुंह में दबाया और फिर नदी पार करने लगा. इस दौरान दूसरा बच्चा स्वयं ही नदी पार करने लगा. जैसे ही तेंदुए ने नदी पार की, वैसे ही उसे एक सीसीटीवी कैमरा दिखा. इसके बाद उसने कैमरे की तरफ घूरकर देखा, इसके बाद वहां से निकल गया. 

अधिकारी प्रवीण कासवान ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, "कैसे स्नो-लेपर्ड कैमरे के जाल में फंस गया. अपने परिवार के साथ कैमरे में कैद हुआ." वीडियो को उन्होंने 31 मई को शेयर किया.

Hika Cyclone: अब देश के सामने आने वाला है एक नया संकट, इन राज्यों पर आएगी बड़ी आफत

मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान को लेकर जारी किया अलर्ट, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

First published: 1 June 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी