Home » अजब गजब » Video Viral China woman used Mobile phone continuously for seven days then stretch her fingers video viral
 

इस लड़की को थी मोबाइल चलाने की लत, फिर हुआ ऐसा बुरा हाल कि ..Video वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2018, 15:13 IST

आज के दौर में मोबाइल फोन के बगैर एक दिन भी रहना मुश्किल लगता है. मोबाइल फोन हमारे लिए काफी उपयोगी भी है लेकिन कई लोगों को ऐसा लत लग जाता है कि मोबाइल के बिना एक पल भी नहीं रहा जाता. ऐसे लोग ना सिर्फ मानसिक बीमारी से ग्रसित हो जाते हैं बल्कि वे शारीरिक तौर पर भी बीमार हो जाते हैं.

एक लड़की ने लगातार एक सप्ताह तक सेलफोन का इस्तेमाल किया और इसका बुरा प्रभाव झेलना पड़ा. चीन के चांग्शा शहर की इस लड़की ने एक हफ्ते तक लगातार मोबाइल चलाती रही और इसका असर ये हुआ कि इसके हाथ अकड़ गए उसकी अंगुलियां टेढ़ी हो गई.

जब लड़की इलाज के लिए गई तो वहां डॉक्टरों ने बताया कि उसके हाथ नॉर्मल नहीं रह गए थे. उसने जरुरत से अधिक मोबाइल का इस्तेमाल कर अफने हाथों और उंगलियों को डैमेज कर लिया था और इसे ठीक होने में काफी वक्त लग सकता है या पहले जैसा नहीं भी हो सकता है.

Pear Video की रिपोर्ट के अनुसार लड़की ने अपने ऑफिस से 7 दिनों की छुट्टी ली थी. इस दौरान वो अपने मोबाइल फोन पर काफी व्यस्त रही. वो सातों दिन अपने दोस्त से चैटिंग करती रही सिर्फ सोते समय ही मोबाइल को साइड रखती थी बाकी समय वो अपने फोन पर ही व्यस्त रहती थी.

एक रात जब वो सोने के लिए गई तो हाथों में तेज दर्द हुआ और उसके हाथों के उंगलियां एक ही स्थिति में अटक गई जिस स्थिति में वह मोबाइल फोन पकड़ा करती थी. हालांकि डॉक्टरों ने दवाइयां देकर उसकी समस्या को हद तक दूर कर दिया है साथ ही उसे मोबाइल फोन से दूरी बना कर रखने की सलाह दी है.

First published: 26 October 2018, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी