Home » अजब गजब » Video: You will be surprised to meet India's two and a half year old Wonder Girl, remember the capitals of 205 countries
 

Video: भारत की ढाई साल की Wonder Girl से मिलकर रह जाएंगे हैरान, जुबानी याद है 205 देशों की राजधानियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2021, 16:50 IST
wonder kid story (social media)

Wonder Girl Praneena Tandon: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ढाई साल की बच्ची का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस बच्ची को देखकर लोग उसे 'Wonder Girl' की संज्ञा दे रहे हैं. इस ढाई साल की बच्ची को 200 से ज्यादा देशों की राजधानियों के नाम मुंह जुबानी याद है. आप इस बच्ची का वीडियो देखकर हैरान रह जाएंगे कि इस छोटी बच्ची को देशों की राजधानियों का सही नाम याद है.

इन राजधानियों में कुछ ऐसे नाम भी हैं जिसको लेना बड़े से बड़े लोगों के बस की बात नहीं है. यह बच्ची बिना पलक झपकाए पल भर में देश की राजधानी का नाम बता देती है. बच्ची के वीडियो को छत्तीसगढ़ की आईएएस अधिकारी प्रियंका शुक्ला ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया है. प्रियंका शुक्ला सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं, उन्होंने इस वीडियो को शेयर कर अपने फॉलोअर्स से पूछा कि वो कितने देश की राजधानियों का नाम जानते हैं?

उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "आपको कितने देश की राजधानियों के नाम पता हैं? इस वीडियो के माध्यम से मिलिए मेरे सहयोगी प्रदीप टंडन की बिटिया प्रनिना टंडन से! मात्र 2.6 वर्ष की उम्र में इन्हें 205 देशों की राजधानियों के नाम कंठस्थ हैं. प्रदीप बताते हैं कि प्रनिना की याददाश्त प्रारम्भ से ही असाधारण है." 

बता दें कि वीडियो की शुरुआत प्रनिना से होती है, जो कैमरे के सामने नजर आ रही है. एक महिला प्रनिना से एक-एक करके कई देशों की राजधानियों का नाम पूछती है. वह अफगानिस्तान की राजधानी से शुरूआत करती हैं, इसके बाद आर्मेनिया, बहरीन, भूटान, इज़राइल और जापान आदि देशों की राजधानियों के नाम पूछती हैं.

प्रनिना उन सभी देशों की राजधानियों के नाम आश्चर्यजनक रूप से बताती हैं. इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर धमाल मचाया हुआ है. वीडियो को ट्विटर पर अब तक 26 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 2200 से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. ट्विटर यूजर्स बच्ची की जमकर तारीफ कर रहे हैं और उसे भारत की 'वंडर गर्ल' की संज्ञा दे रहे हैं.

जम्मू: भीख मांगने वाली महिला की झोपड़ी से मिले नोटों से भरे बक्से, गिनने के लिए लगाने पड़े कई कर्मचारी

मजेदार Video: 6 साल की कश्मीरी बच्ची ने PM मोदी से की अजीबो-गरीब शिकायत, सुनकर हो जाएंगे लोट-पोट

First published: 3 June 2021, 16:50 IST
 
अगली कहानी