Home » अजब गजब » Viral News: A Couple thought an ordinary bowl, when known price 34.5 crore rupees, they got shocked
 

OMG: साधारण कटोरा समझकर उसमें टेनिस बॉल रखता था दंपति, 34.5 करोड़ रुपये मिलने के बाद उड़ गए होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2021, 7:57 IST
ordinary bowl (catch news)

Ajab Gajab News: हमारे घरों के कबाड़ में कई ऐसी चीजें पड़ी होती हैं, जिसे हम साधारण समझकर किसी कोने में फेंक देते हैं. लेकिन वो कई बार इतनी कीमती होती हैं कि इस बात का हमें अंदाजा भी नहीं होता. स्विट्जरलैंड में रहने वाले एक दंपत्ति के साथ ऐसा ही हुआ. उस दंपति के घर में एक ऐसा पुराना कटोरा पड़ा था, जिसे वह साधारण समझकर यहां-वहां रखे हुए थे.

इस कटोरे में वह एक टेनिस की बॉल रखते थे, हालांकि जब उन्हें कटोरे की असली कीमत पता चली तो उनके पैरों के तले से जमीन खिसक गई. दोनों पति-पत्नी एक बार चीन घूमने गए थे. उन्होंने वहां से एक सुंदर सा पीतल की धातु का कटोरा खरीदा. उन्हें तब कटोरे की असली कीमत का पता नहीं था. यहां तक कि दुकानदार को भी कटोरे की असली कीमत का पता नहीं था.

दुकानदार ने वह कटोरा औने-पौने दामों में दंपति को बेच दिया. दुकानदार को यह तक नहीं पता था कि ये कटोरा कितने साल पुराना है. कटोरे को खरीदने के बाद दंपति ने बर्लिन के एक संग्रहालय में इस कटोरे को दिखाया. हालांकि संग्रहालय ने इसे प्रदर्शनी में रखने से मना कर दिया था. इसके बाद कटोरे को एक ब्रिटिश नीलामी घर को दिखाया गया, लेकिन उन्होंने भी कटोरे की नीलामी करने से मना कर दिया.

तब दंपत्ति को लगा कि यह एक मामूली सा कटोरा है. इसके बाद उन्होंने उस कटोरे में टेनिस की बॉल रखना शुरू कर दिया. कुछ समय पहले स्विट्जरलैंड के नीलामी स्पेशलिस्ट को कटोरे के बारे में जानकारी मिली. वह कटोरे को देखने दंपति के घर पहुंच गए. जैसे ही उन्होंने कटोरे को देखा तो वह काफी हैरान रह गए. नीलामी स्पेशलिस्ट ने बताया कि कटोरा करीब 400 साल पुराना है.

नीलामी स्पेशलिस्ट ने बताया कि कटोरा 17वीं शताब्दी का है और बहुत ही दुर्लभ तथा नायाब है. इस जानकारी के बाद कटोरे को नीलाली के लिए रखा गया. नीलामी में कटोरे की बोली 34.5 करोड़ रुपये लगी. दंपति जिस कटोरे को नॉर्मल समझ रहा था, उसकी इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

गधे पर हमला करने के चक्कर में लकड़बग्घे के पड़ गए लेने के देने, वीडियो में देखें आखिर हुआ क्या

नेवला का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे शेर तो काटने के लिए दौड़ पड़ा जानवर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 12 August 2021, 7:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी