Home » अजब गजब » Viral News: Snake charmer was showing a spectacle by catching the poisonous cobra
 

खौफनाक: जहरीले कोबरा को पकड़कर तमाशा दिखा रहा था सपेरा, सांप को आया गुस्सा और फिर..

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2021, 17:02 IST
cobra attack (catch news)

Ajab Gajab News: जानवरो को भी गुस्सा तब बहुत आता है, जब उन्हें कोई परेशान करता है. आप तो जानते ही हैं कि सांप कितना खतरनाक होता है. सांप तब तक किसी भी इंसान पर हमला नहीं करते, जब तक उन्हें अपनी जान खतरे में पड़ती दिखाई ना दे. हालांकि उन्हें जब लगता है कि सामने वाला उनकी जान के लिए खतरा हो सकता है अथवा वह उन्हें मार सकता है तो वह पलटकर हमला कर देते हैं.

दुनिया का सबसे जहरीला सांप कोबरा होता है. अगर आम इंसान इसे पकड़ने की गलती कर दे तो उसकी मौत निश्चित है. फिर भी सपेरा तथा वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट कोबरा को आसानी से पकड़ लेते हैं. इस दौरान वह काफी सावधानी बरतते हैं. अगर वह बिना सावधानी के काम करते हैं तो कोबरा उन्हें डस भी लेता है.

ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. इसमें एक सपेरा कोबरा को पकड़कर तमाशा दिखा रहा था. तभी कोबरा को गुस्सा आया और उसके बाद जो हुआ, वह देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. देखा जा सकता है कि गोल घेरे के अंदर एक युवक कोबरा के साथ सपेरा मौजूद है.


सपेरा कोबरा की पूंछ पकड़कर दर्शकों को करतब दिखा रहा है. इसी दौरान कोबरा भागने लगता है. सपेरा दोबारा कोबरा की पूंछ पकड़कर जोर से खींचता है. हालांकि ऐसा करते ही कोबरा को गुस्सा आ जाता है और वह पलटकर सपेरे पर हमला कर देता है. कोबरा उस सपेरे की पेंट के नीचे वाले हिस्से में अपने दांत फंसा देता है. वह युवक की जींस के नीचे लटक जाता है.

यह देखकर युवक जोर-जोर से चिल्लाने लगता है. हालांकि गनीमत यह रही कि युवक किसी तरह से कोबरा को छुड़ाकर फेंक देता है और अपनी जान बचा लेता है.

अद्भुत: नवरात्रि में गाय ने दिया दो सिर और 3 आंखों वाले बछड़े को जन्म, पूजा करने के लिए लगी भीड़

Amazing Video: रेलवे फाटक खुलने का इंतजार नहीं कर पाया हाथी, किया कुछ ऐसा देखकर दंग रह गए लोग

First published: 14 October 2021, 16:58 IST
 
अगली कहानी