Home » अजब गजब » Viral Video: An elephant could not wait for railway gate to open and did this
 

Amazing Video: रेलवे फाटक खुलने का इंतजार नहीं कर पाया हाथी, किया कुछ ऐसा देखकर दंग रह गए लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2021, 15:58 IST
elephant (catch news)

Viral Video: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक हाथी का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को जिसने भी देखा वह हैरान रह गया है. वीडियो को कुछ दिनों पहले आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया था, जो अब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक हाथी रेलवे फाटक पर खड़ा दिखाई दे रहा है.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक हाथी किसी रेलवे फाटक के पास खड़ा हुआ है. वह फाटक बंद होने की वजह से रेलवे लाइन पार नहीं कर पा रहा है. थोड़ी देर तो वह खड़ा रहता है लेकिन फिर उसे गुस्सा आ जाता है. इसके बाद वह रेलवे फाटक को ऊपर उठाना शुरु कर देता है. हाथी अपनी सूड़ से फाटक को ऊपर उठाता है.

 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि वह कुछ देर में फाटक को इतना ऊपर उठा देता है कि उसके नीचे से आसानी से बाहर निकल जाए. हालांकि फिर भी वह थोड़ा सा छुकता है तथा आगे बढ़ जाता है. इसके बाद वह दूसरे फाटक के पास पहुंचता है. दूसरे फाटक के पास पहुंचकर हाथी इस बार फाटक को उठाता नहीं है, बल्कि इस बार वह दूसरा तरीका अपनाता है.

इस बार हाथी फाटक के ऊपर से निकल जाता है. इसके लिए पहले हाथी फाटक को अपनी सूंड़ से जमीन में दबाता है और फिर फाटक के ऊपर पैर रखकर उसे झुका देता है. इसके बाद वह फाटक के पार चला जाता है. वीडियो शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने लिखा, 'फाटक इस हाथी को पलायन करने से नहीं रोकेगी.'

उन्होंने आगे लिखा, "हाथी अपने रास्तों को अच्छी तरह से याद रखते हैं, जो एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी तक चले जाते हैं. दिलचस्प बात यह है कि वह दोनों सिरों पर अलग-अलग तकनीकों का इस्तेमाल करता है."

First published: 14 October 2021, 15:58 IST
 
अगली कहानी