Home » अजब गजब » Viral Video: Miracle moment, two years old kid shows magical strength to save twin brother from being crushed by a falling dresser
 

वीडियोः जुड़वा भाई को बचाने के लिए दो साल के मासूम का हैरतअंगेज कारनामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(फेसबुक)

इंसान के अंदर कितनी ताकत होती है यह केवल कुछ ही मौकों पर पता चलता है. अब एक ताजा वायरल वीडियो को ही देखें तो पता चलेगा कि केवल दो साल के मासूम बच्चे ने अपने जुड़वा भाई को बचाने के लिए हैरतअंगेज कारनामा किया. इसे देखकर कोई भी दंग रह जाएगा.

यह मामला है अमेरिका के उटाह राज्य का जहां दो जुड़वा बच्चे ब्रॉक श्रॉफ और बाउडी अपने बेडरूम में खेल रहे थे. कमरे में लगे सीसीटीवी कैमरे में उनकी सारी हरकतें कैद हो रही थीं लेकिन फुटेज देख कर लगता है कि उनपर कोई नजर नहीं रखे हुए थे.

मिलिए असली मोगली सेः जंगलों में अपने 'भाई' हाथी और बेस्ट फ्रेंड 'तेंदुआ' के साथ बिताए 10 साल

इस दौरान वे कमरे में किनारे पर रखी लकड़ी की अलमारी में खेल रहे थे और उसमें बनी दराज में घुसने की कोशिश कर रहे थे. दोनों बच्चों के दराजों में लटकने की वजह से अलमारी अचानक गिर जाती है और बाउडी का सिर अलमारी की दराज और जमीन के बीच फंस जाता है. 

वो रोने लगता है और निकलने की काफी कोशिश करता है. जबकि ब्रॉक के पैर फंसते हैं और वो आसानी से निकल जाता है. अलमारी के गिरने और अपने भाई को फंसा देखने के बाद दो साल का मासूम ब्रॉक बहुत परेशान हो जाता है और कैसे अपने भाई बाउडी को बचाए इस उधेड़बुन में लग जाता है. 

जानिए क्यों इस छह साल के बच्चे की लोग कर रहे हैं पूजा

इसके बाद वो अलमारी को हिलाने की कोशिश करता है और फिर कुछ और सोचता है. कुछ देर कोशिश करने के बाद वो कुछ सोचता है और फिर चमत्कारिक और जादुई ताकत दिखाते हुए कुछ ऐसा कारनामा करता है जिसे देखकर अच्छे-अच्छे दंग हो जाएं.

लेकिन इस वीडियो को देखकर एक बात और समझ में आती है कि बच्चों के कमरों में फर्नीचर और अन्य सामान रखते वक्त बहुत ध्यान देने की जरूरत है. 

कमरे में लगे कैमरे के वीडियो को उसकी मां ने फेसबुक पर पोस्ट किया और इसके साथ ही चेतावनी भी दी कि अपने बच्चों के कमरे में रखे सामान पर ध्यान दें. इसके बाद उन्होंने लिखा कि जब वे कमरे में पहुंची तो उन्होंने देखा कि दोनों भाई खेल रहे थे. 

2016 का बेस्ट वीडियोः सैकड़ों सांप और इकलौता छोटा इगुआना

First published: 4 January 2017, 1:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी