Home » अजब गजब » Walmart Strikes A Deal With Six Year Old Ryan Who Know As A Millionaire Youtuber
 

इस 6 साल के बच्चे ने Youtube से कमाए थे 75 करोड़, अब Walmart संग की मेगा डील

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2018, 13:21 IST

जहां 6 साल की उम्र में कोई बच्चा ठीक से अपना-पराया भी नहीं सीख पाता, वहीं एक 6बच्चे के बच्चे ने दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल कंपनियों में से एक Walmart के साथ डील साइन की है. इससे पहले ये बच्चा Youtube से 75 करोड़ रुपये कमाकर दुनिया को चौंका चुका है. इस बच्चे का नाम है रयान.

रयान ने यूट्यूब पर Ryan Toys Review नाम से एक चैनल बनाया था. जिससे उन्होंने 75 करोड़ रुपये पैदा कर लिए. उनका चैनल दुनियाभर में काफी लोकप्रिय है. वो इस चैनल पर खिलौनों का रिव्यू करते हैं. 6 साल के रयान ने अब रिटेल कंपनी वॉलमार्ट के साथ डील साइन की है. इसके साथ ही अब वॉलमार्ट 2500 स्टोर्स पर रयान के नाम से खिलौने बेचेगा.

यही नहीं कंपनी ने रयान के नाम से ब्रांड भी बनाया है, जिसका नाम 'रायन वर्ल्ड' रखा गया है. रयान यूट्यूब पर काफी पॉपुलर है. बता दें कि रयान ने पिछले साल यूट्यूब से 11 मिलियन डॉलर कमाए थे. जिसके बाद फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाले वाले यूट्यूबर में रायन को 8वां स्थान मिला था.

हालांकि रयान के पूरे नाम की जानकारी अभी तक किसी को नहीं है. क्योंकि उनके माता-पिता ने कम उम्र के चलते उनका सरनेम और राष्ट्रीयता छिपाई है. बता दें, रयान का पहला वीडियो 3 साल पहले यानी 2015 में आया था, उस वक्त रयान सिर्फ 3 साल के थे. इस वीडियो में वो मिट्टी के खिलौने से खेल नजर आ रहे थे.

यूट्यूब पर इस वीडियो को काफी पसंद किया गया था. बता दें कि अमेरिका में डिजीटल मार्केट बढ़ने के कारण टॉय बिजनेस पर फर्क पड़ा है. ऐसे में कंपनियां रयान का सहारा लेकर खिलौनों के बिजनेस को आगे बढ़ाना चाहती है.

बता दें कि यूट्यूब पर उनके चैनल के 10 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. वो हर महीने में एड के जरिए ही 1 मिलियन डॉलर कमा लेते हैं. यही नहीं रयान के वीडियोज को कई सौ मिलियन व्यूज भी मिल चुके हैं.

ये भी पढ़ें- रहस्यमयी तरीके से गायब हो जाती थी ये गुड़िया, जिंदा इंसानों जैसा करती थी बर्ताव

First published: 7 August 2018, 13:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी