Home » अजब गजब » Wedding Planner Hamid Khan Remodeled a Car as Royals Wedding Car
 

इस शख्स ने बनाई 'रॉयल वेडिंग' कार, शादियों में देगी शाही लुक

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2018, 15:20 IST

किसी शादी में कारों से बारात जाना आम बात है, लेकिन क्या आपने कभी बारात में जाने के लिए वेडिंग कार का इस्तेमाल किया है. अगर नहीं किया तो अब अपनी इस ख्वाहिश को आप पूरा कर सकते हैं. क्योंकि भोपाल के रहने वाले एक शख्स ने एक शाही वेडिंग कार बनाई है. जो आजकल लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. इस कार को बनाया है भोपाल के रहने वाले हमीद खान ने.

हमीद खान ने इस कार का नाम ही रॉयल वेडिंग कार रखा है. इस काम में बैठकर दूल्हा और दुल्हन बिल्कुल राजा-महाराजाओं जैसा अनुभव करेंगे. एक समाचार पत्र को हमीद खान ने बताया कि उन्हें ऐसी कार बनाने का आइडिया विदेशों की रॉयल वेडिंग को देखकर आया. जहां उन्होंने दुल्हा-दुल्हन को रॉयल कार में आते हुए देखा. उसके बाद उन्होंने भी भारत में रॉयल वेडिंग कार बनाने की ठान ली.

सबसे दिलचस्प बात ये है कि हमीद ने एक पुरानी फोर्ड कार को रॉयल लुक दिया है. उनके मुताबिक इस कार को बनाने की लागत करीब 15 लाख रुपये आई है. इस काम में एक रॉयल सोफा लगाया गया है. इस कार में कई अन्य फैसिलिटी भी दी गई है. साथ ही इसमें 6 पहिए लगाए गए हैं.

इस रॉयल वेडिंग कार में डबल एयर कंडीशनर लगाया गया है साथ ही एलईडी का भी इंतजाम किया गया है. जिसके कार के अंदर दूल्हा-दुल्हन मनोरंजन भी कर सकें. इसके अलावा कार में अंदर और बाहर सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं. जिससे कार में अंदर बैठे दूल्हा-दुल्हन बारह के नजारे को साफ देख सकेंगे.

इस कार का दरबाजा सिर्फ ड्राइवर साइड में ही खुलता है. कार का इंटीरियर भी बेहद शानदार है. इस कार को शादी समारोह में दूल्हा-दुल्हन के आने और विदाई दोनों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. बता दे कि इस कार को मिडिल क्लास फैमिली भी अफॉर्ड कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें- दुनिया का सबसे वजनी बच्चे का डॉक्टर्स ने सर्जरी से कम किया इतना वजन

First published: 4 July 2018, 15:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी