Home » अजब गजब » Weight of 10 year old boy is 200 kg weird news in hindi
 

नूडल्स और कोला की वजह से 10 साल के बच्चे का वजन हुआ 200 किलो

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2017, 9:05 IST

इंडोनेशिया में एक दस साल के बच्चे का वजन नूडल्स और कोला की वजह से 200 किलो तक हो गया. ज्यादा वजन की वजह से बच्चा ना तो स्कूल जा पा रहा था और ना ही ठीक से चल पा रहा था.

लगातार बच्चे का वजन बढ़ने की वजह से उसकी सर्जरी करनी पड़ी है. हालांकि सर्जरी के बाद भी उसका वजन अन्य बच्चों के मुकाबले बहुत ज्यादा है. खबर के अनुसार बच्चे का नाम आर्य मोसंत्री है जोकि दिन में पांच बार खाता था. खाने में आर्य कोक के साथ इंस्टेंट नूडल्स, चावल, मीट और मछली लेता था.

आर्य के माता-पिता किसान हैं, जिनका कहना है कि दिन में कई बार खाना खाने के बाद भी वो पूरे दिन भूख-भूख करता रहता था. बाद में जब डॉक्टरों को दिखाया तो वो आर्य के इतने वजन को देखकर चौंक गए. डॉक्टरों ने बच्चे मांस-मछली छोड़कर स्वास्थ्यवर्धक भोजन देने की सलाह दी. लेकिन इसके बाद भी उसके वजन पर कोई फर्क नहीं पड़ा. और आखिर में डॉक्टरों को उसकी सर्जरी करनी पड़ी.

आर्य की मां रकैया कहती हैं कि नाप के कपड़े नहीं मिलने की वजह से उनका बेटा स्कूल नहीं जा पा रहा है. वह घर के एक बाथटब में बैठा रहता है. उसके नाप के कपड़े भी नहीं है. मां रकैया आगे कहती हैं, ‘उसे अब नूडल्स, चावल, कोला और मांस देना बंद कर दिया है. हमें उम्मीद है कि उसका वजन एक दिन सामान्य हो जाएगा और वो उम्र के अन्य बच्चों के साथ स्कूल जाएगा.' हालांकि आर्य को भूख अब भी लगती है लेकिन उसका पेट अब इतना बड़ा नहीं है कि वो बहुत ज्यादा भोजन कर सके.

First published: 28 May 2017, 9:05 IST
 
अगली कहानी