Home » अजब गजब » weird news Hen giving record 36 eggs in 24 hours
 

अजब है पर सच है: मुर्गी ने किया कमाल, 24 घंटे में दिए 36 अंडे

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2017, 12:15 IST

आम तौर पर मुर्गी एक दिन में दो या तीन अंडे देती है, लेकिन इस मुर्गी ने तो कमाल ही कर दिया. जयपुर के घाटगेट क्षेत्र स्थित तोपखाना हुजूरी छोटा पार्क में यह चमत्कार देखने को मिला, जब एक मुर्गी ने यहां एक ही दिन में दो चार नहीं बल्कि पूरे 36 अंडे दिए.

यहां रहने वाले रईस खान नाम के शख्स ने दावा किया है कि उन्होंने इस मुर्गी को बाजार से खरीदा था और इसने एक दिन में 36 अंडे दिए. रईस के इस दावे की खबर धीरे-धीरे अन्य क्षेत्रों में भी फैली, तो इस मुर्गी को देखने वालों का तांता रईस के घर पर लग गया. लोग दूर-दूर से इस मुर्गी को देखने आ रहे हैं. रईस व अन्य लोग इसे रमजान के महीने में कुदरत का करिश्मा मान रहे हैं.

मुर्गी मालिक रईस खान बताते हैं कि उन्होंने ये मुर्गी खाने के लिए बाजार से खरीदी थी. इसके बाद वे मुर्गी को घर पर छोड़कर अपने काम के लिए बाहर चले गए. जब वे शाम को वापस घर लौटे तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गईं.

वे दावा करते हुए बताते हैं कि मुर्गी ने 12 घंटे के अंदर 16 अंडे दे दिए. एक दिन के बाद रईस और उसका परिवार तब और ज़्यादा चौंक गया, जब पूरा दिन यानी 24 घंटे गुज़रने के बाद इसी मुर्गी ने 36 अंडे दे दिए. यह किसी अचंभे से कम नहीं था. क्योंकि अमूनन एक मुर्गी औसतन 2-3 अंडे देती है. फिलहाल ये मुर्गी सभी के लिए कौतूहल का विषय बानी हुई है.

First published: 12 June 2017, 12:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी