Home » अजब गजब » when kinner comes home say these two magical words
 

किन्नर को पैसे देते वक्त बोल दें ये दो जादुईं शब्द, कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2019, 11:57 IST

कोई त्योहार हो या घर में कोई खास मौका जब किन्नर आपके घर में दक्षिणा मांगने के लिए आते हैं. तब किसी के यहां तो शादी होती हैं,या बच्चा पैदा होता है या नया मकान बनता है. किन्नर ऐसे मौके पर तक्काल आ जाते हैं. फिर ये बिना पैसा लिए वापस नहीं जाते हैं.

कुछ लोग इन्हें पैसा देने में आना कानी भी करते हैं तो कुछ खुशी-खुशी इन्हें दक्षिणा देते हैं. ऐसे में कहा जाता है कि यदि किन्नरों से ऐसे मौके पर दो ऐसे जादूई शब्द बोल दिए जाए तो आपके घर में लक्ष्मी की बौछार होगी. कहने का मतलब है कि घर में बरकत होगी.

कहते हैं कि यदि किन्नर जब भी आपके घर, ऑफिस या दुकान में आकर पैसा मांगे तो उन्हें दक्षिणा देने के बाद उनसे कहिएगा कि ' ‍‍‍और आइएगा'. हालांकि ये शब्द भले ही आपको सुनने में मामूली से लग रहे होंगे. लेकिन ऐसा कहना शुभ माना जाता है. ऐसे में जब आप उन्हें और आने को कहते हैं तो उन्हें भी अहसास होता है कि उनको दक्षिणा दिल से दी गई है ना की किसी मजबूरी में इसी के चलते किन्नर खुश होकर दुआएं देके जाते हैं.


किन्नरों की दुआ दिल से होती है और उनकी दुआओं से कहते हैं कि घर में बरकत होती है. किन्नरों की दुआओं से ज्यादा असरदार उनकी खतरनाक बददुआएं होती हैं. बस यही वजह है कि लोग उन्हें डर के मारे भी पैसा देते हैं. क्योंकि किन्नरों की बददुआएं कोई लेना नहीं चाहता है. तो अगर अगली बार आप किन्नर को दुआएं दे तो उनके ...और आइएगा कहना मत भूलिएगा.

 

First published: 20 September 2019, 17:11 IST
 
अगली कहानी