Home » अजब गजब » Wife Sends Birthday Card To Her Husband After Their Death
 

सच्चे प्यार की मिसाल: ये महिला अपनी मौत के बाद भी पति को भेजती है बर्थडे कार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2018, 16:42 IST

सच्चे प्यार की परिभाषा हर इंसान के लिए अलग-अलग हो सकती है. कोई किसी की केयर करने को सच्चे प्यार का नाम देता है तो कोई हर पल उसके साथ रहने को, लेकिन ब्रिटेन की महिला ने सच्चे प्यार की अनोखी मिसाल पेश की. इस महिला के मरने के बाद भी आज भी उसके पति को उसके लिए बर्थडे कार्ड मिलते हैं.

अदरअसल, इंग्‍लैंड के शहर मिरफिल्‍ड की रहने वाली डॉक्‍टर केट गारनर हॉलीवुड की फिल्म पीएस आई लव यू से बेहद पसंद आई थी. वो भी अपने पति को प्यार बेइंतहा प्यार करती थी. एक दिन उन्हें पता चला कि उन्हें कैंसर है और कभी भी उनकी मौत हो सकती है. तो उन्‍होंने फिल्‍म की नायिका की तरह अपने पति के लिए कुछ खास करने की योजना बनार्इ.

जहां फिल्‍म की नायिका ने सालों के लिए अपने प्रेमी को खत लिख कर रख दिए थे. वहीं डाक्टर केट ने अपने पति क्रिस पॉइन्टन के लिए कर्इ सालों के लिए बर्थडे कार्ड छोड़ने की व्यवस्था कर दी. इस तरह पत्नी के मरने के बाद भी क्रिस को हर जन्मदिन पर उसके शुभकामना संदेश मिल रहे हैं.

बता दें कि पांच साल कैंसर से लड़ने के बाद 29 साल की केट ने 23 जुलाई 2016 में दुनिया को अलविदा कह दिया. केट और क्रिस की शादीशुदा जिंदगी 11 साल तक चली. इस दौरान वे बेहद खुश और एक दूसरे के प्‍यार में डूबे रहे. जब डॉक्‍टर केट को समझ आया कि वह ज्यादा समय जिंदा नहीं रहेगी, तो अपने आखिरी दो सालों में उसने 2042 तक के लिए क्रिस के नाम के बर्थ डे कार्ड लिख दिए. उन्हें जब आखिरी कार्ड मिलेगा उस साल क्रिस अपना 65वां जन्मदिन मनायेंगे.

केन ने इन सारे कार्डस को एक डिब्‍बे में पैक कर दिया, जिसका नाम उन्‍होंने मेमोरी बॉक्‍स यानी यादों का बक्सा रखा. इसे क्रिस को सौंपते हुए वादा लिया कि वह डिब्बे को उनकी मौत के पहले नहीं खोलेंगे. साथ ही उसी लिफाफे को उठायेंगे जो उस बार के जन्‍मदिन का साल होगामौत से पहले उन्‍होंने जूते के डिब्‍बे के आकार के बने इस मैमोरी बॉक्‍स को अपने जीवित रहते क्रिस को कभी खोलने नहीं दिया.

क्रिस ने अपना वादा पूरी तरह निभाया और उसकी मौत से पहले डिब्‍बे को नहीं खोला. अब क्रिस हर जन्मदिन पर उस बक्से से एक बर्थडे कार्ड निकालते हैं. क्रिस का कहना है कि उनकी पत्‍नी ने बताया था कि इस डिब्‍बे में उसकी मौत के बाद उनके लिए उस बॉक्स में कुछ खत हैं. जिन्हें उनकी मौक के बाद वे अपने जन्मदिन पर ही खोला करें.

ये भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड दिखे बदसूरत इसलिए आशिक ने निकलवा दिए उसके दो दांत, जानिए पूरी कहानी

First published: 5 August 2018, 16:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी