Home » अजब गजब » Woman Complaints Against a Hen in Police Station in Shivpuri Madhay Pradesh
 

मुर्गी के खिलाफ महिला ने दर्ज कराई शिकायत तो दंग रह गई पुलिस, जानिए क्या है पूरा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2019, 15:43 IST

आपने अबतक इंसानों के खिलाफ थाने में किसी को शिकायत दर्ज करवाते देखा होगा. लेकिन क्या कभी किसी को किसी जानवर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाते देखा है. नहीं तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही एक घटना के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसमें किसी इंसान नहीं बल्कि एक जानवर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई.

मामला मध्य प्रदेश के शिवपुरी पुलिस स्टेशन का है. जहां एक महिला ने एक मुर्गी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. इस मामले को देखकर पुलिस वाले भी हैरान रह गए. महिला का नाम पूनम कुशवाहा बताया जा रहा है. जिसने एक मुर्गी के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई है.

दरअसल, इस महिला का आरोप है कि उसके पड़ोसी की मुर्गी ने उसकी 8 महीने की बेटी को चोंच मार-मार कर घायल कर दिया है. मुर्गी ने 8 महीने की बच्ची पर अपनी चोंच से इतने वार किए कि बच्ची पूरी तरह से लहूलुहान हो गई. यही नहीं बच्ची को मुर्गी ने इतनी बुरी तरह चोंच मारी थी कि उसे लेकर अस्पताल तक जाना पड़ा. महिला का आरोप है कि मुर्गी ने बच्ची को पहले भी चोंच मारी थी, लेकिन इस बार उसने बच्ची को पूरी तरह से खून से लथपथ कर दिया.

घटना के बाद महिला पुलिस स्टेशन पहुंच गई और मांग की कि मुर्गी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए. जिसके बाद पुलिस मुर्गी और उसके मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. उसके बाद पुलिस ने दोनों को थाने बुलाया. थाने से बुलावा आने पर मुर्गी के मालिक और मालकिन थाने पहुंचे और मुर्गी के 8 महीने की बच्ची को चोंच मार-मारकर घायल करने की बात स्वीकार कर ली.

वहीं जब मुर्गी का मालिक पुलिस अधिकारियों से बात करने लगा कि तभी मालकिन जोर-जोर से रोने लगी और अधिकारियों से गुहार लगाने लगी कि मुर्गी के खिलाफ कार्रवाई न की जाएमुर्गी पर कार्रवाई न करने की गुहार लगाते हुए मुर्गी की मालकिन बोली कि 'हमारी कोई औलाद नहीं है, जिसके चलते हमने इस मुर्गी को अपनी औलाद की तरह पाला है. इसलिए आपसे विनती है कि मुर्गी पर किसी तरह की कार्रवाई न करें और उसे छोड़ दें. हम अब से मुर्गी को पिंजरे में रखेंगे.

ये भी पढ़ें- चुनाव में जीतने के लिए वोटर्स को बांटे पैसे, हारने के बाद ऐसे कर रहा वसूल

First published: 3 February 2019, 15:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी