Home » अजब गजब » Woman Customer Demands Hindi Representative Airtel India after refuses help from Muslim service Executive
 

महिला ने Airtel से कहा- मुसलमान नहीं हिन्दू कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव से करनी है बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 June 2018, 10:19 IST

अप्रैल महीने में मुस्लिम ड्राइवर होने की वजह से विश्व हिंदू परिषद के अभिषेक मिश्रा ने ओला कैब की बुुकिंग कैंसिल कर दी थी. अब ऐसा ही एक मामला और सामने आया है. जब एक पूजा सिंह नाम की एक महिला ने एयरटेल के कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव से इसलिए बात करने से इनकार कर दिया क्योंकि वह मुस्लिम था.

लखनऊ की पूजा सिंह ने ट्विटर पर अपने डीटीएच कनेक्शन को लेकर एयरटेल से शिकायत की थी. पूजा सिंह की समस्या सुलझाने के लिए एक मुसलमान कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव शोएब को कहा गया, लेकिन पूजा सिंह ने अपनी समस्या सुलझाने से इनकार करते हुए ट्विटर पर साफ-साफ कहा कि वो कोई हिन्दू कर्मचारी मुहैया कराए. एयरटेल की तरफ से पहले गगनजोत ने पूजा सिंह को जवाब दिया और उसके बाद एक संक्षित बयान के साथ हिमांशु हाजिर हुए.

बता दें कि पूजा सिंह ने ट्विटर पर एयरटेल को टैग करके शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके डीटीएच को फिर से लगाने के लिए जो सर्विस इंजीनियर एयरटेल ने तैनात किया गया, उसने उनके साथ बदसलूकी की और ये कहकर फोन काट दिया, ‘तुम फोन रखो, दोबारा मत करना.’ इस शिकायत पर एयरटेल के ऑफिशियल अकाउंट से कस्टमर सर्विस टीम से शोएब नाम के कर्मचारी ने जवाब दिया कि वो मामले की पड़ताल करके उनसे संपर्क करेंगे.

पूजा सिंह ने जैसे ही शोएब का नाम पढ़ा वैसे ही ट्विटर पर ही एयरटेल को लिखा, “ डियर, शोएब, चूंकि तुम मुसलमान हो और मुझे तुम्हारे काम के सिद्धांत में यकीन नहीं है क्योंकि कुरान में तुम्हारे लिए कस्टमर सर्विस का कोई और वर्जन हो सकता है, इसलिए मेरी शिकायत निपटाने के लिए एक हिन्दू प्रतिनिधि मुहैया कराया जाए.”

इसके जवाब में एयरटेल के ऑफिशियल अकाउंट से 6 लाइन का एक जवाब आया. जो हिमांशु ने दिया. कंपनी ने इस धार्मिक उन्माद वाले ट्वीट पर आपत्ति जताने के बजाय कस्टमर के लिए नए एग्जीक्यूटिव गगनजोत को असाइन कर दिया. हैरानी की बात ये है कि पूजा के ट्विटर पर 10,500 फॉलोअर हैं. बीजेपी के प्रवक्ता तजिंदर सिंह बग्गा भी उन्हें को फॉलो करते हैं.

हालांकि सोशल मीडिया पर कंपनी की आलोचना होने लगी, तो एयरटेल इंडिया ने सफाई देते हुए कहा कि वो अपने किसी भी कस्टमर या कर्मचारी के साथ जाति या धर्म के नाम पर भेदभाव नहीं करते. कंपनी ने सभी से गुजारिश की कि इस घटना को 'मजहबी रंग' न दिया जाए.

 

पूजा सिंह की शिकायत के निपटारे को लेकर अभी साफ नहीं हो पाया है. ना ही ये पता चला है कि उनकी डीटीएच सेवा फिर से बहाल हुई या नहीं. लेकिन उनकी ये शिकायत और उस शिकायत पर एयरटेल की तरफ से एक मुस्लिम कर्चमारी का जवाब आने पर हिन्दू कर्मचारी की मांग सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है.

बता दें कि दो महीने पहले भी इसी तरह की एक घटना सामने आई थी जिसमें अभिषेक मिश्रा नाम के एक शख्स ने ओला कैब की बुकिंग सिर्फ इसलिए करा दी क्योंकि उनके ड्राइवर का नाम मसूद असलम था.

ये भी पढ़ें- रूचि सोया को पाने की जंग में बाबा रामदेव को झटका दे सकते हैं अडानी

First published: 19 June 2018, 10:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी