Home » अजब गजब » Woman delivers baby surrounded by pride of lions
 

शेरों के झुंड के बीच महिला ने दिया बच्चे को जन्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2017, 15:50 IST

शेरों के झुंड के बीच महिला ने बच्चे को जन्म दिया है. हैरत में डाल देने वाली ये घटना गुजरात की है, जहां प्रेगनेंट महिला को लेकर जा रही एंबुलेंस को शेरों के झुंड ने घेर लिया.

गुजरात के अमरेली के जाफराबाद तालुका के लुंसापुर गांव में बुधवार को एक महिला को प्रसव पीड़ा शुरू होने के बाद घर वालों ने 108 नंबर पर फोन मिलाया, जिसके बाद एंबुलेंस आई और महिला को अस्पताल के लिए लेकर जा रही थी.

इसी दौरान रास्ते में गांव से करीब तीन किलोमीटर की दूरी पर एंबुलेंस को 11-12 शेरों के झुंड ने घेर लिया. जिसके बाद एंबुलेंस रोड पर ही घंटों तक खड़ी रही. इसी बीच एंबुलेंस में महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया. 108 आपातकालीन एंबुलेंस सेवा के अमरेली जिला प्रमुख चेतन गढ़िया ने बताया कि एंबुलेंस को रोककर शेरों के हटने का इंतजार किया गया, लेकिन शेर नहीं हट रहे थे.

ऐसे में एंबुलेंस स्टाफ ने गाड़ी के भीतर ही प्रसव कराने का फैसला लिया. स्टाफ ने डॉक्टर से फोन पर संपर्क साधा और मिले निर्देशों के मुताबिक 25 मिनट में डिलीवरी कराई. इस दौरान शेर एंबुलेंस के चारों ओर चक्कर लगा रहे थे. बाद में बच्चे के जन्म के बाद शेरों के झुंड ने सड़क को धीरे-धीरे खाली किया फिर एंबुलेंस को आगे बढ़ाया गया.

First published: 1 July 2017, 15:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी