Home » अजब गजब » Woman Died After Getting Acupuncture From Live Bee Stings in Spain
 

मधुमक्खियों से थेरेपी कराती थी ये महिला, एक दिन ऐसी जगह मारा डंक कि चली गई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2018, 15:09 IST

लोग खुद को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए ना जाने क्या-क्या तरीके अपनाते हैं. स्पेन में एक महिला को ऐसा करना भारी पड़ गया. क्योंकि ये महिला मधुमक्खियों के डंग से एक्यूपंक्चर पद्धति से अपना इलाज करा रही थी. मगर एक दिन इलाज के दौरान मधुमक्खियों ने ऐसी जगह डंक मारा कि महिला की मौत हो गई.

दरअसल, स्पेन में रहने वाली एक महिला एक्यूपंक्चर से अपना इलाज करा रही थी. इसी दौरान कुछ ऐसा हुआ कि इलाज कराने गई महिला की मौत हो गई. पहले तो जान जाने की वजह किसी को समझ में नहीं आई. लेकिन बाद में बात समझ में आई. क्योंकि ये पहला मौका नहीं था, जब 55 साल की महिला की मौत मधुमक्खी के डंक से एक्यूपंक्चर कराने से हो गई.

जर्नल ऑफ इंवेस्टिगेशनल और क्लीनिकिल इम्यूनोलॉजी में छपी रिपोर्ट के मुताबिक महिला पिछले दो साल से हर महीने पैर दर्द का इलाज कराने के लिए मधुमक्खी से खुद को कटवाती थी.

मगर इलाज के दौरान एक दिन जैसे ही मधुमक्खी ने डंक मारा. महिला को सांस लेने में दिक्कत होने लगी और वो बेहोश हो गई. इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया. मगर कुछ हफ्तों बाद ही उसकी अस्पताल में मौत हो गई. बता दें कि मधुमक्खियों के कटवाकर अपना इलाज कराने की पद्धति चीन और कोरिया में बहुत प्रसिद्ध है.

ये भी पढ़ें- ब्वॉयफ्रेंड रोजाना करता था गर्लफ्रेंड की पिटाई, लड़की को एक दिन आया गुस्सा और फिर…

First published: 16 October 2018, 15:09 IST
 
अगली कहानी