Home » अजब गजब » Woman Gives Birth To His Child After Three Yeats of Her Husband Death
 

पति की मौत के तीन साल बाद उसी के स्पर्म से मां बनी महिला.. जानिए कैसे हुआ ये अचंभा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2018, 11:03 IST

कोई महिला अगल अपने पति की मौत के कई साल बाद बच्चे को जन्म दे तो यकीनन आप हैरान रह जाएंगे. लेकिन मुंबई में एक महिला ने अपने बच्चे को पति की मौत के तीन साल बाद जन्म दिया. बता दें कि इस महिला के पति की एक कार हादसे में तीन साल पहले मौत हो गई थी. सुप्रिया नाम की इस महिला ने पिछले सप्ताह मुंबई के जसलोक अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया.

खबरों के मुताबिक, मुंबई के गौरव और सुप्रिया जैन की शादी के पांच साल बाद भी बच्चा पैदा नहीं हुआ. गौरव मार्केटिंग कंसल्टेंट के रूप में काम किया करते थे. बच्चे कि लिए उन्होंने हर वो काम किया जो उनसे किया गया, बावजूद इसके उनके घर में बच्चे की किलकारी नहीं गूंजी. इसके बाद दोनों ने फैसला किया कि वे आईवीएफ तकनीक की मदद लेंगे. इसी बीच अगस्त 2015 में एक कार हादसे में गौरव की मौत हो गई.


पति की मौत के बाद सुप्रिया पूरी तरह टूट गई. अपने दर्द को कुछ हल्का करने के लिए सुप्रिया ने ब्लॉग लिखना शुरू किया. इस ब्लॉग में भी सुप्रिया ने अपने पति की पुरानी यादें बयां की. यहां तक की सुप्रिया ने पति की मौत से एक दिन पहले की सारी बातें लिखी. सुप्रिया लिखती है, "जिस दिन वह गया उसने अपने अगले वेंचर का लोगो फाइनल किया था. वह गांव जाने से पहले मां-पापा के घर नहीं जाता था लेकिन उस दिन वह गया."

उनके साथ थोड़ा वक्त बिताने के बाद में वह अपने भतीजे और अपने प्यारे कुत्ते से भी मिला. दोनों को खूब प्यार भी किया और जाते-जाते उसने कहा वो जल्द वापस लौटेगा और अच्छी खबर देगा. जब सुप्रिया को पति की मौत की खबर मिली तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई.

प्रतीकात्मक फोटो

पति की मौत के बाद सुप्रिया ने फैसला किया कि वो अपने पति के बच्चे को जन्म देगी. इसके लिए उसने आईवीएफ की मदद से मां बनने के लिए एक मशहूर डॉक्टर से मुलाकात की. सुप्रिया मां तो बन गई. लेकिन इसके लिए उन्होंने लंबा इंतजार किया. बता दें कि इस हादसे से पहले आइवीएफ की प्रकिया शुरू हो चुकी थी और गौरव का स्पर्म सुरक्षित रख लिया गया था.

अब सुप्रिया ने अपने पति के सुरक्षित रखे स्पर्म से अपने बच्चे को जन्म दिया. बता दें कि पति की मौत के बाद सुप्रिया हर साल उनकी पुण्यतिथि से ठीक पहले बाहर चली जाती थी. इस साल वो बाली में थी, तभी उन्हें फोन पर ये खुशखबरी दी गई.

ये भी पढ़ें- गुफा में मिली बच्ची की हड्डी में थी ऐसी चीज.. सुलझ गया 50 हजार साल पुराना रहस्य

First published: 26 August 2018, 11:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी