Home » अजब गजब » Woman has 272 weight amazing workout video viral inspiring millions people after watch
 

272 किलो है इस महिला का वजन, एक्सरसाइज का तरीका देख एक्सपर्ट भी हैं हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2019, 11:11 IST

हर इंसान चाहता है कि वो ताउम्र हैल्दी और जवान रहे, लेकिन कई बार वजन बढ़ जाने की वजह से ना सिर्फ उसकी सभी ख्वाहिशें खत्म हो जाती है बल्कि वो गंभीर रूप से बीमार भी महसूस करने लगता है. ऐसे में जिम में घंटों पसीना बहाने के अलावा उसके पास कोई विकल्प नहीं रहता. ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक महिला वर्कआउट करती दिखाई दे रही है. इस वीडियो को करोड़ों लोग देख चुके हैं.

आप सो रहे होंगे कि भला वर्कआउट के इस वीडियो में ऐसा क्या खास है जिसे लोग इतना पसंद कर रहे हैं. दरअसल, जो महिला वीडियो में वर्कआउट करते दिखाई दे रही है उसका वजन 600 पाउंड है यानि 272 किलोग्राम है. 272 किलो वजन होने के बावजूद भी ये महिला वर्कआउट करती है. अपना वजन कम करने के लिए वो घंटों जिम में पसीना बहाती है. एक्सरसाइज भी ऐसी जिसे देखकर किसी की भी हालत खराब हो जाए.

बता दें कि इस वीडियो को अबतक5 करोड़ से ज्यादा यूजर्स देख चुके हैं. साथ ही 3 लाख से भी ज्यादा बार इस वीडियो को शेयर किया जा चुका है. इस वीडियो को देखकर अच्छे-अच्छे फिटनेस एक्सपर्ट भी हैरान हैं. वीडियो में महिला तरह-तरह के एक्सरसाइज करते हुए दिखाई दे रही है.

बता दें कि वीडियो में दिखाई दे रही महिला लेनथ्रा रीड है. वो मेरिडियन की रहने वाली हैं. उनका वजन पिछले दो सालों से 272 किलो से कम नहीं हो रहा. ऐसे में उन्होंने एक्सरसाइज स्टार्ट की और दो ही महीने में अपना वजन 13 किलो से ज्यादा कम हो गया. लेनथ्रा रीड ने अपनी मेहनत की बदलौत न सिर्फ अपना वजन कम किया है, बल्कि उनकी इस पहले से दुनियाभर के लोगों को ऐसा करने की प्रेरणा मिल रही है.

बता दें कि लेनथ्रा रीड ने अपने ट्रेनर फ्रैंक हार्बिन की मदद से अपना वजन कम किया. वो बताती हैं कि जब उनको महसूस हुआ कि बढ़ते वजन की वजह से न सिर्फ उनको चलने-फिरने में दिक्कत हो रही है बल्कि उनको सांस लेने में भी परेशानी महसूस हो रही हैतब उन्होंने वर्कआउट करने के बारे में सोचावो बताती है कि उनको वजन कम करने की प्रेरणा अपनी बच्ची से मिली. क्योंकि उन्होंने अपना वजन अपनी बेटी के लिए कम किया है, जिससे उसके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहे.

ये भी पढ़ें- खतरनाक जानवरों के बाड़े में गिर गई 8 साल की बच्ची, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 12 February 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी