Home » अजब गजब » Woman in coma for over 14 years gives birth as police launch investigation
 

14 साल से कोमा में थी महिला, फिर भी हो गई प्रेग्नेंट, वजह जानकर डॉक्टरों के उड़ गए होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2019, 16:35 IST

क्या कोई इंसान 14 साल तक कोमा में जिंदा रह सकता है. यकीनन आपका जवाब ना में होगा, लेकिन ये सच कि अमेरिका में एक महिला 14 साल से जिंदा है. सबसे चौंकाने वाली बात तो ये है कि इतने सालों से कोमा में रहने के बाद भी वो प्रेग्नेंट हो गई. ये जानकर डॉक्टर हैरान रह गए.स्थानीय मीडिया के मुताबिक, यह गुमनाम महिला यहां एक नर्सिंग फैसिलिटी में पिछले कई सालों से भर्ती है.

मामला, अमेरिका के फीनिक्स, एरिजोना की है. जहां एक महिला ने 29 दिसंबर 2018 को एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. हैरान करने वाली बात ये हैं कि बच्चे के जन्म तक नर्सिंग होम में किसी को महिला के प्रेग्नेट होने की जानकारी नहीं थी. खबरों के मुताबिक, यह महिला पिछले 14 सालों से कोमा में थी.

जब ये मामला पुलिस के पास पहुंचा तो वो भी यह जानकर दंग रह गए कि आखिर कोमा में पड़ी महिला कैसे प्रेग्नेंट हो गई. हालांकि पुलिस अधिकारियों ने महिला के यौन शोषण की जांच शुरू कर दी है. अब पुलिस अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि आखिर नर्सिंग होम में भर्ती महिला के साथ कुछ गलत तो नहीं हुआ. कहीं अस्पताल के किसी स्टाफ ने महिला के साथ दुष्कर्म तो नहीं किया है.

बताया जा रहा कि इस महिला के मां-बाप की 14 साल पहले पानी में डूबने से मौत हो गई थी. जिसके बाद यह महिला कोमा में चली गई. इस मामले में नर्सिंग होम प्रशासन का कहना है कि हमारे यहां कोई भी पुरुष स्टाफ किसी महिला मरीज के कमरे में बिना किसी महिला कर्मचारी के नहीं जा सकता है.

ये भी पढ़ें- इस गांव में चलते-चलते सड़क पर ही सो जाते हैं लोग, महीनों तक लेते हैं गहरी नींद

First published: 5 January 2019, 16:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी