Home » अजब गजब » woman is allergic to her husband after being exposed to a deadly gas leak
 

इस महिला को ठंडे-गर्म से नहीं अपने पति से है एलर्जी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2017, 13:10 IST

लोगों को अक्सर धूल से आैर ठंडे गर्म से एलर्जी होती है, लेकिन क्या कभी आपने सुना है कि किसी महिला को अपने पति से एलर्जी हो जाए.

जी हां 30 वर्षीय पिलर आेलेव का इम्यून सिस्टम उल्टा काम करने लगा है, जिसकी वजह से उन्हें कई चीज़ों से एलर्जी हो गयी है. ऐसा बहुत समय तक एक गैस के संपर्क में रहने से हुआ है, जो उनके बेडरूम में लीक हो रही थी. अब वो किसी को छू भी नहीं सकती हैं, क्योंकि उनकी बॉडी बैक्टीरिया के प्रति अतिसंवेदनशील हो चुकी है, यानी ये कहा जा सकता है कि उन्हें अपने पति तक से एलर्जी हो चुकी है. 

पिलर बतौर एक्ट्रेस काम करती थीं. पिछले दो साल से, गंभीर एलर्जी के कारण वो बिस्तर पर रहने को मजबूर हैं. इस एलर्जी के लक्षण पेट दर्द और सांस लेने में तकलीफ़ के साथ शुरू हुए थे और ये समय के साथ बढ़ते गए.

अब उन्हें खाने से, लोगों से, पानी से, कपड़ों से, यहां तक कि अपने फ़ोन से भी एलर्जी हो चुकी है. शुरू में डॉक्टर्स इसके कारण का पता नहीं लगा पा रहे थे, बाद में पता चला कि ये एक गैस के कारण हुआ है, जो सालों से उनके बेडरूम में लीक हो रही थी.

गैस लीक के बारे में पता चला, तो डॉक्टर्स ने पिलर की स्थिति को एक्सट्रीम एंवायरमेंटल प्वायजनिंग का केस बताया. उनके दिमाग और फेफड़ों में ऑक्सीजन की इतनी कमी हो चुकी थी कि उनके शरीर का इम्यून सिस्टम ज़रूरत से ज़्यादा सक्रिय हो गया था और हर चीज़ पर हमला करने लगा था. अब तक उनके 200 ऑक्सीजन सेशन किए जा चुके हैं. इनकी बदौलत अब वो फिर से खाना खाना शुरू कर पाई हैं और थोड़ा-बहुत बाहर निकलने लगी हैं.

First published: 26 May 2017, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी