Home » अजब गजब » Woman Unable To Move Her Fingers After Using Smart Phone Continue A WeeK
 

दिन-रात फोन पर लगी रहती थी ये महिला, हाथों का हुआ ऐसा हाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2018, 17:08 IST

मोबाइल फोन का इस्तेमाल इतना बढ़ गया है कि कोई भी इससे ज्यादा देर तक दूर नहीं रह सकता. लेकिन शायद आप ये नहीं जानते होंगे कि मोबाइल फोन का ज्यादा देर तक इस्तेमाल करना आपको अपाहिज बना सकता है. चीन की एक महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. ये महिला दिन-रात फोन पर लगी रहती थी.

चीन की एक समाचार वेबसाइट संघाईस्ट के अनुसार, हुनान के चंगासा में एक महिला ने तगातार 7 दिन तक इतना ज्यादा फोन चलाया कि अब उसकी अंगुलिया सीधी नहीं हो रही थीं. इस खबर को सुनकर आपको हैरानी जरूरी होगी, लेकिन यदि आप भी कई घंटे तक लगातार मोबाइल चलाते हैं जो यह घटना के आपके लिए बड़ी चेतावनी है.

खबरों के मुताबिक, महिला एक सप्ताह की छुट्टी पर थी लेकिन कहीं घूमने की बजाय वह अपने दोस्तों से लगातार चैटिंग करती रहती. वह सिर्फ सोने के वक्त फोन छोड़ती थी नहीं तो लगातार अपने हाथ में ही फोन रखती थी.

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि फोन महंगा होने के कारण वह उसे हाथ में पकड़कर रखती थी. एक दिन जब उसके हाथ में दर्द शुरू हुआ तो अहसास हुआ कि वह उसकी अंगुलिया सीधी नहीं हो रहीं. इसके बाद महिला अस्पताल गई और चेकअप कराने तो डॉक्टरों ने कुछ दवाई देकर उसके हाथ को ठीक किया.

ये भी पढ़ें- पांच महीने के बच्चे की आंख से निकली ऐसी चीज, वीडियो देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

First published: 23 October 2018, 17:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी