Home » अजब गजब » Woman uses mobile with full brightness and now suffer 500 holes in eye cornea
 

दिन-रात मोबाइल पर लगी रहती थी ये लड़की, आंखों में हुई ऐसी बीमारी कि हो गए 500 छेद

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2019, 16:11 IST

आज मोबाइल फोन हर इंसान के जीवन का अहम हिस्सा बन गया है. लोग दिन रात फोन पर लगे रहते हैं. बहुत कम लोग ही जानते हैं कि मोबाइल फोन उनकी सेहत पर बुरा प्रभाव भी डाल रहा है. ऐसा ही एक मामला ताइवान से सामने आया है. जहां एक लड़की दिन रात मोबाइल फोन पर लगी रहती थी. इसी वजह से उसे ऐसी बीमारी हुई जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान है.

दरअसल, ताइवान में रहने वाली 25 साल की एक लड़की अपने मोबाइल फोन की ब्राइटनेस को फुल करके दिन-रात मोबाइल फोन का इस्तेमाल करती थी. इस दौरान उसे पता भी नहीं चला कि कब उसे गंभीर बीमारी ने जकड़ लिया. इस लड़की की आंखें खराब होने लगीं और धीरे-धीरे उसकी आंखों की कोर्निया में 500 छेद हो गए.

खबरों के मुताबिक ये लड़की प्रोफेशन से सेक्रेटरी है जिसे अपने काम की वजह से मोबाइल का ज्यादा इस्तेमाल करना पड़ता है. इसीलिए दिन-रात उसे मोबाइल पर एक्टिव रहना पड़ता है. इस वजह से वह अपने मोबाइल की ब्राइटनेस को हमेशा फुल रखती थी. इसी आदत से उसकी आंखों को इतना नुकसान हुआ.

बताया जा रहा है कि पिछले साल तक उसने ऐसे ही काम किया, जिसके बाद उसे महसूस हुआ कि उसकी आंखों में कुछ दिक्कत है. तब वो कई आई स्पेशलिस्ट को दिखाने गई. उसके बाद उसने अपनी आंखों में आई ड्रॉप्स डाला लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. धीरे-धीरे उसे आंखों में दर्द और ब्लडशॉट होने लगा. फिर उसे दिखाई देने मेें दिक्कत होने लगी. जब उसने डॉक्टर को अपनी परेशानी बताई तो जांच में पता चला कि उसकी आंखों के कोर्निया में 500 छेद हो गए है.

ये भी पढ़ें- बिना यौन संबंध बनाए प्रेग्नेंट हो गई ये लड़की, डिलीवरी के बाद बोली- मैं तो वर्जिन हूं

First published: 20 February 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी