Home » अजब गजब » women assaulted raped police prostitution crackdown controversy
 

रक्षक बना भक्षक, पुलिस वालों ने प्राइवेट पार्ट पर डंडे से किया हमला, कई महिलाओं के साथ किया रेप

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2019, 10:12 IST

रेप एक ऐसी घटना है, जिसके बारे में सुनकर दिल सिहर उठता है. लेकिन अगर हमारा रक्षक की भक्षक बन जाए, तो समाज में ऐसी घटनाएं कम नहीं बल्कि बढेंगे. ऐसा ही कुछ अफ्रीकी देश नाइजीरिया हुआ, जहां एक पुलिस पर कई महिलाओं के साथ रेप का आरोप लगा है.

बताया जा रहा है कि आरोपी पुलिस ने कार्रवाई की आड़ में कई महिलाओं के साथ रेप और यौन हिंसा को अंजाम दिया. हालांकि, इस मामले में आरोपी पुलिस ने बयान दिया है कि वे प्रॉस्टीट्यूशन के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं, इसलिए उनपर ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि आरोपी पुलिस ने प्रॉस्टीट्यूट्स के खिलाफ कार्रवाई करते पिछले माह कई बार, नाइटक्लब, और होटलों में छापेमार कार्रवाई की थी, जिसमें कई लोगों को पकड़ा भी था. पुलिस पर एक महिला ने आरोप लगाया कि वे रात को सड़क पर घूम रही थी, इसी दौरान पुलिस ने उसे ये कहकर उठा लिया कि वे देर रात घूम रही है.

 

इस घटना के बार में एक महिला ब्यूटीशियन ने कहा कि उसे पुलिस वालों ने उसकी बिल्डिंग के पिछले हिस्से से उठआ लिया और उनके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया. महिला के मुताबिक, तीन पुलिस कर्मियों ने उसे पकड़ा था और चौथे ने उसके साथ रेप किया. उसने पुलिस वालों पर आरोप लगाया कि जिन लोगों ने उसके साथ रेप किया उसका काम रक्षा करना है. उसने बताया कि रात करीब 10 बजे वह घर जा रही थीं. इस दौरान पुलिस वालों ने उससे पैसे मांगे लेकिन मना करने पर उसे पकड़ लिया. उसने बताया कि उसके प्राइवेट पार्ट में पुलिस ने डंडे से हमला किया.

गुड़गाव: पत्नी को कैटवॉक करते देख भड़का पति, मारी गोली और कहा- अब कर लो..

इस मामले में पुलिस का कहना है कि यहां खासकर आबूजा शहर में प्रॉस्टीट्यूशन गैरकानूनी और खतरनाक अपराधियों के लिए लाइफलाइन भी बन चुका है. इसलिए पुलिस ने यहां इनके खिलाफ कार्रवाई की थी. पुलिस के खिलाफ कार्रवाई को लेकर लेकर हालांकि महिलाओं ने विरोध किया और सेक्स वर्कर होने के आरोपों को खारिज कर दिया. वहीं, दूसरी ओर पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई को लेकर सोशल मीडिया पर काफी हंगामा हो रहा है.

First published: 6 May 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी