Home » अजब गजब » Worker Pay Cut for taking lunch break 3 minutes early in Japan
 

समय से 3 मिनट पहले लंच के लिए उठना कर्मचारी को पड़ा भारी, बॉस ने दी ये सजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2018, 16:56 IST

हमारे देश में कर्मचारी भले ही 1-2 मिनट को ज्यादा महत्व ना देते हों, लेकिन जापान में हर कर्मचारी के लिए एक मिनट का भी बहुत महत्व है. ऐसी ही एक कहानी इन दिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है. जिसमें बताया जा रहा है कि एक कर्मचारी तीन मिनट पहले लंच के लिए अपने काम से उठ गया, उसके बाद उसके बॉस ने उसकी सैलरी काट ली.

ये घटना जापान के शहर कोब की बताई जा रही है. जहां वॉटरवर्क्स ब्यूरो में काम करने वाला एक कर्मचारी लंच के लिए 12.57 मिनट पर उठ गया. जब कि ब्यूरो का लंच टाइम 1 बजे से शुरु होता है. जब उसके बॉस को इस बात का पता चला कि कर्मचारी तीन मिनट पहले लंच के लिए चला गया है तो बॉस आग-बबूला हो गया. उसके बाद बॉस ने एक मीटिंग बुलाई और कर्मचारी की आधे दिन की सैलरी काटने का फरमान सुनाया गया. साथ ही उससे माफी मांगने को भी कहा गया.

ऑफिशियल्स ने रिपोर्ट्स में कहा कि, ''जो हुआ वो काफी गलत हुआ. इसके लिए हम शर्मिंदा हैं.'' बता दें कि यहां की कंपनी ने इस तरह के नियम बनाए हैं. ताकी कर्मचारी काम पर फोकस करें और हर चीज टाइम पर करे. वहीं ये कहानी पढ़कर सोशल मीडिया यूजर्स काफी नाराज है. एक यूजर ने लिखा, ''ये काफी बेवकूफी है. ये भी बता दीजिए कि स्मोक करने के लिए क्या टाइम होगा?'' वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, ''जो हुआ वो काफी बुरा है. क्या कोई एम्प्लॉई कभी भी बाथरूम भी नहीं जा सकता है?''

ये भी पढ़ें- Video: महिला को छूने की कोशिश कर रहा था पुलिसवाला, लोगों ने ऐसे सिखाया सबक

First published: 21 June 2018, 16:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी