Home » अजब गजब » World's heaviest woman loses 100kg ahead of surgery
 

दुनिया की सबसे वजनी महिला ने सर्जरी के बाद कम किया 100 किलो वजन

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2017, 15:54 IST
World's Fattest Woman

दुनिया की सबसे वजनी महिला इमान अहमद का मुंबई में इलाज शुरू हो चुका है. करीब एक महीने के बाद उनके वजन में लगातार कमी देखी जा रही है. अभी सर्जरी नहीं हुई है पर उनका वजन 120 किलो कम हो चुका है. डॉक्टर इसे बेहतर संकेत मान रहे हैं. वहीं, लगातार वजन घटने से इमान की दिनचर्या भी सुधर रही है. अब वे खुद से उठ-बैठ सकती हैं.

मिस्र से मुंबई के अस्‍पताल सैफी हॉस्‍प‍िटल पहुंची इमान अहमद को दुनिया की सबसे वजनी महिला माना जाता है. एक वक्त में उनका वजन 450 किलो से ज्यादा था. करीब एक महीने पहले वे मुंबई आईं इमान को बड़ी मुश्किल से हॉस्पिटल लाया गया था. जब वे मुंबई एयरपोर्ट पहुंची थीं तो उन्हें उतारने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी थी. एंबुलेंस की जगह ट्रक जैसे वाहन से उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया था.

सैफी अस्‍पातल के डॉक्‍टर्स ने कहा है कि अभी उनकी बेरिएट्रिक सर्जरी किया जाना बाकी है. उम्‍मीद है कि अगले माह तक वे एमआरआई मशीन में फिट होने लायक हो जाएंगी.

इमान के लिए स्पेशल हॉस्पिटल बनवाया गया है. उनके लिए लंदन से स्पेशल बेड भी मंगवाया गया है जो कि 500 किलो के वजन को झेल सके. 16 स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम उन पर नजर रखती है. इसके अलावा उनके लिए आठ नर्स भी हैं. अगले महीने उनकी सर्जरी हो सकती है.

First published: 7 March 2017, 15:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी